DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीसीएल से खुलेगा नए क्रिकेटरों के करियर का दरवाजा

मझोले स्तर के क्रिकेटरों के लिए भविष्य संवारने का एक बड़ा मौका मिलने वाला है। आईपीएल की तर्ज पर फरीदाबाद में आयोजित होने वाली टी-20 के जश्न में वे हाथ आजमा सकते हैं। आईपीसीएल टी-20 के नाम से एक बड़े आयोजन के दौड़ में शामिल होने के लिए उन्हें महीने के अंत तक फरीदाबाद, गुड़गांव सहित विभिन्न राज्यों के 60 शहरों में ट्रायल देने होंगे। इसमें चयनित खिलाड़ियों को आठ टीमों में विभक्त कर लीग शुरू किया जाएगा।
 आईपीसीएल टी-20 के लिए साढ़े तीन सौ खिलाड़ियों के चयन का लक्ष्य रखा गया है। ऐसे में उन्हें खेलने का भरपूर मौका मिलेगा, जिन्हें किन्ही कारणों से अवसर नहीं मिल पा रहा है। उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें ए, बी और सी तीन श्रेणियों में विभक्त किया जाएगा।
इंडियन 20-20 क्रिकेट फाउंडेशन ने अगस्त के प्रथम सप्ताह से फरीदाबाद, अहमदाबाद और चंडीगढ़ में आईपीसीएल के मैच आयोजित करने का ऐलान किया है। इसमें भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी महीने के अंत में नाहर सिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले ट्रायल कैंप शिरकत कर सकते हैं। फाउंडेशन के वरिष्ठ पदाधिकारी पंकज धमीजा ने बताया कि खिलाड़ियों केा पहले ट्रायल से गुजरना होगा। इस बारे में उन्हें कोई और जानकारी चाहिए तो वे डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू आईपीसीएल 20.को. इन से ले सकते हैं। ट्रॉयल में 14 वर्ष से सीनियर डिविजन तक के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। आठ टीमों के गठन के बाद खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रशिक्षण दिया जाएगा। जून-जुलाई तक टीमें हर लिहाज से तैयार कर ली जाएंगी।
 शहर के सीनियर खिलाड़ी मानते हैं कि जिन प्रतिभावान खिलाड़ियों को अच्छे मैच खेलने के मौके नहीं मिला, उनके लिए यह अच्छा अवसर है। ऐसे खिलाड़ियों को करियर के लिए इस मंच का इस्तेमाल करना चाहिए। आईपीसीएल के सभी मैच पर दूरदर्शन स्पोर्ट्स पर सीधे दिखाने से भी उन्हें लाभ मिलेगा।

फाउंडेशन के संस्थापक सचिव पीयूष राणा: आईपीसीएल शुरू करने का मुख्य उद्देश्य बेहतरीन खिलाड़ियों को बेहतर मंच देना है। इसे पिछले वर्ष शुरू किया गया है। इस वर्ष फरीदाबाद में कुछ मैच आयोजित किए जाएंगे।

आईपीसीएल की टीमों के नाम
- इंडियन जवान
- इंडियन कोबरा
- इंडियन ब्यूज
- नार्थ टीम
- सेंटर शार्क
- वेस्प वारियर
- ईस्ट टाइगर
- साउथ ईगल

किस ग्रुप के खिलाड़ियों का होगा ट्रायल
-अंडर : 14 से 25 आयु वर्ग के
-सीनियर डिविजन के लिए अलग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीसीएल से खुलेगा नए क्रिकेटरों के करियर का दरवाजा