DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अक्षय तृतीया पर शहर में सोने की हुई जमकर खरीदारी

अक्षया तृतीया पर साइबर सिटी में सोने, चांदी की लोगों ने जमकर खरीदारी की। आभूषणों के अलावा लोगों ने इस शुभ मुहर्त पर निवेश के मकसद से सोने के सिक्के, गिनी की भी खरीदारी की। सदर बाजार से लेकर डीएलएफ स्थित ज्वैलरी शॉप में सोने की खरीदारी को लेकर लोगों में जमकर उत्साह देखा गया। दिनभर ज्वैलरी शॉप पर खरीदारों की आवाजाही रही। उधर, इस शुभ मुहर्त पर शहर के दो  दजर्न से अधिक मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल में शहनाईयों की गूंज गूंजती रही।


सदर बाजार स्थित आभूषण मंदिर के देवेंद्र जिंदल के अनुसार अक्षय तृतीया के मौके पर शहर के लोगों में सोने की खरीदारी के प्रति बेहद उत्साह देखा गया। उनके यहां सोने का दाम 22, 600 प्रति दस ग्राम रहा। जबकि चांदी 54 हजार प्रति किग्रा के हिसाब से बिकी। गोल्ड शुक स्थित एक ज्वैलरी शॉप के संजय ने बताया कि सुबह से लेकर देर शाम तक खरीदारों की भीड़ रही। सोने, चांदी के अलावा डायमंड ज्वैलरी की खरीदारी में भी लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई। उनके यहां 22 कैरेट सोने की कीमत 21, 500 जबकि 24 कैरेट सोना 21, 900 प्रति दस ग्राम रही।
उधर, जेवर महल के दीनानाथ ने बताया कि वर्ष 2010 की तुलना में इस साल खरीदारों की संख्या कुछ कम रही।
शगुन के लिए खरीदा सोना
एक ज्वैलरी शॉप में खरीदारी करने आई रश्मि तनेजा कहती हैं कि हर साल अक्षय तृतीया पर शगुन के तौर पर कुछ ना कुछ खरीदती हूं। खरीदार कल्पना व उनके पति संजय कहते हैं कि उनकी बेटी का रिश्ता पक्का हो गया है। वैसे अभी शादी का दिन निश्चित नहीं हुआ है। लेकिन, उन्होंने सोचा कि बेटी के लिए गहने खरीदने के लिए अक्षय तृतीया जैसे शुभ दिन से ही शुरूआत की जाए।
मैरिज हॉल भी रहे खचाखच
शीतला माता रोड स्थित उत्सव गॉर्डन के नरेश चौहान के अनुसार अक्षया तृतीया के लिए उनके यहां चार महीने पहले ही बुकिंग हो गई थी। इसके बाद भी करीबन आधा दजर्न से अधिक लोग इस दिन बुकिंग के लिए आए थे। उनके अनुसार गुड़गांव में करीबन दो दजर्न से अधिक मैरिज हॉल व गार्डन हैं। अक्षय तृतीया पर सभी फुल हैं। इसके अलावा शहर की धर्मशालाएं, सामुदायिक भवन भी बुक रहे।
पांच-छह सौ जोड़े बंधे परिणय-सूत्र में
साइबर सिटी में अक्षय तृतीया पर सैकड़ों जोड़ों ने सात फेरे लिए। घंटेश्वर मंदिर के पुजारी रघुदत्त शास्त्री के अनुसार अक्षय तृतीया को अबूझ साया माना जाता है। विवाह, सोने-चांदी की खरीदारी के अलावा इस दिन किया गया कोई भी शुभ कार्य सफल माना जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अक्षय तृतीया पर शहर में सोने की हुई जमकर खरीदारी