DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जवाहिरी ने लादेन को हाशिये पर डाला: पाक अधिकारी

पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों ने दावा किया है कि अलकायदा के दूसरे नंबर के सरगना आयमान अल—जवाहिरी ने अपने सरगना ओसामा बिन लादेन को हाशिये पर डाल दिया था।

बीबीसी की उर्दू सेवा के मुताबिक सैन्य अधिकारियों का दावा है कि वित्तीय मामलों को लेकर अलकायदा दो धड़ों में बंट गया था। अधिकारियों ने लादेन और जवाहिरी के बीच कथित मनमुटाव के बारे में कोई विवरण नहीं दिया।

सैन्य अधिकारियों ने पत्रकारों को लादेन के परिजनों की ओर से किये गये खुलासे के बारे में जानकारी दी। फिलहाल लादेन की तीन पत्नियां और 13 बच्चे पाकिस्तानी अधिकारियों की हिरासत में हैं।

बीते रविवार को पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी सुरक्षा बलों ने लादेन को मार गिराया था। यमन मूल की लादेन की पत्नी ने जांच अधिकारियों को बताया कि वह पांच साल से अपने कमरे से बाहर नहीं निकली थी और अलकायदा सरगना भी आवास के अंदर ही रहता था।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यमन मूल की लादेन की पत्नी का नाम अमाल अहमद अब्दुल फतह है। अमाल के पैर में गोली लगी थी। उसका कहना है कि उसके होश में रहने तक लादेन जीवित था। लादेन की एक बेटी का कहना है कि उसने अपने पिता को मरते हुए देखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जवाहिरी ने लादेन को हाशिये पर डाला: पाक अधिकारी