DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेल विश्वविद्यालय का खाका तैयार

34वें राष्ट्रीय खेलों के मेजबान रहे झारखंड ने इसके लिए तैयार की गई आधारभूत संरचना के बेहतर इस्तेमाल के लिए राज्य में एक खेल विश्वविद्यालय शुरू करने के प्रस्ताव का खाका तैयार कर लिया है तथा इसे विधानसभा के आगामी सत्र में स्वीकृति के लिए पेश करने के बाद केंद्र सरकार को जरूरी मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

राज्य के उपमुख्यमंत्री सह खेल मंत्री सुदेश महतो ने शुक्रवार को कहा कि 12 से 26 फरवरी तक हुए खेलों के बाद खेल गांव में खेल विश्वविद्यालय शुरू करने के मामले में एक समिति भी गठित की गई है जो अपना रिपोर्ट पेश करेगी और फिर इसे सरकारी स्वीकृति के लिए विधानसभा में पेश किया जाएगा। बाद में इसे केंद्र सरकार को भी जरूरी स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

खेल गांव स्थित इस विश्वविद्यालय में खेल से जुड़े विषयो में बैचलर और मास्टर डिग्री प्रदान की जाएगी। महतो ने कहा कि इसकी स्थापना में इस तरह के कुछ अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों भारतीय ओलंपिक संघ के कुशल पदाधिकारियों और नामीगिरामी खिलाड़ियों का भी सहयोग लिया जाएगा।

महतो ने दावा किया कि झारखंड राज्य में एक नेशनल फुटबॉल अकादमी की स्थापना के लिए जमीन उपलब्ध करा देगा। भूमि के अभाव में इसे किसी और राज्य में नहीं जाने दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खेल विश्वविद्यालय का खाका तैयार