DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंटः भारत ने ब्रिटेन को हराया

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंटः भारत ने ब्रिटेन को हराया

युवा ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह की हैट्रिक की मदद से भारत ने पिछली हार से सबक लेकर ब्रिटेन को शुक्रवार को अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट में 3-1 से हरा दिया। पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ संदीप सिंह की गैर मौजूदगी में टीम में शामिल किए गए रूपिंदर ने 10वें, 54वें और 57वें मिनट में गोल दागा।

पहले मैच में गुरुवार को दक्षिण कोरिया से 2-3 से हारने वाली भारतीय टीम यहां कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना आई है। वहीं ब्रिटेन ने अपनी मजबूत टीम उतारी है।

भारतीय जूनियर टीम के नियमित सदस्य रूपिंदर ने तीनों गोल पेनल्टी कार्नर पर दागे। भारत ने पांच में से तीन पेनल्टी कार्नर भुनाए। मैच खत्म होने से आठ मिनट पहले तक भारत के पास 3-0 की बढ़त थी। ब्रिटेन के लिये जेम्स टिंडाल ने 62वें मिनट में गोल किया।

अगले साल लंदन में होने वाले ओलंपिक की तैयारी में जुटे ब्रिटेन ने गुरुवार को मलेशिया को 3-1 से हराया था । रूपिंदर ने भारत को दसवें मिनट में बढ़त दिलाई। ब्रिटेन के गोलकीपर जेम्स फेयर नीचे की ओर जाती उनकी ड्रैग फ्लिक पर गोल नहीं बचा पाए।

दूसरी ओर भारतीय गोलकीपर भरत छेत्री ने तीन पेनल्टी कार्नर बचाए। आखिरी सीटी बजने से कुछ देर पहले भारतीय स्ट्राइकर रोशन मिंज बायें फ्लैंक से ब्रिटिश गोल में घुसे लेकिन दूसरे फारवर्ड से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका।

भारत ने दूसरे हाफ में 55वें मिनट में बढत दुगुनी कर ली जब रूपिंदर ने लो पुश पर पेनल्टी कार्नर तब्दील किया। दो मिनट बाद पंजाब के इस खिलाड़ी ने हैट्रिक पूरी कर ली। उसने गोल के दाहिने ओर ड्रैग फ्लिक पर शाट मारा। ब्रिटिश गोलकीपर दूसरी ओर झुक चुका था जिससे गोल निर्बाध हो गया।
   
इसके बाद भारत ने रक्षात्मक खेल दिखाया। ब्रिटेन ने कुछ जवाबी हमले किए लेकिन कामयाबी नहीं मिली। टिंडाल ने 62वें मिनट में ब्रिटेन के लिए एकमात्र गोल किया। उसे एक और मौका मिला लेकिन शाट भारतीय गोलकीपर के बहुत दूर से निकल गया।

भारत को शनिवार को विश्व और राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन आस्ट्रेलिया से भिड़ना है। आखिरी बार दोनों टीमों की टक्कर दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में हुई थी जब रिक चार्ल्सवर्थ की टीम 8-0 से विजयी रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंटः भारत ने ब्रिटेन को हराया