DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी के धुरंधरों का सामना गंभीर के रणबांकुरों से

धौनी के धुरंधरों का सामना गंभीर के रणबांकुरों से

कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ हार झेलने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना शनिवार को यहां आईपीएल मैच में गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।
     
जीत की हैट्रिक पूरी करने के बाद नाइटराइडर्स को गुरुवार को कोच्चि के हाथों 17 रन से हार झेलनी पड़ी थी। राउंड रोबिन मैच में अब केवल चार मैच बचे हैं और शाहरूख खान की इस टीम के लिए गलती करने के लिए कोई जगह नहीं है।
     
नाइटराइडर्स शनिवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स पर महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली चेन्नई को हराकर जीत की राह पर फिर से लौटना चाहेगी। वैसे कोलकाता और चेन्नई दोनों टीमों के 12-12 अंक हैं। चेन्नई ने हालांकि नौ मैच खेले हैं जबकि कोलकाता ने 10 मैच।
     
गौतम गंभीर की कप्तानी में नाइटराइडर्स ने आईपीएल चार में अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है जबकि इस टीम ने पिछले तीनों सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन किया था। इस टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में शानदार प्रदर्शन किया है।
     
गंभीर ने गुरुवार के मैच में इंग्लैंड के क्रिकेटर इयोन मोर्गन से जाक कैलिस के साथ पारी की शुरूआत कराई थी और यह कदम सही साबित हुआ। मोर्गन ने 51 गेंद में 66 रन बनाए।

गंभीर ने कोच्चि के खिलाफ मैच के बाद कहा था कि जीत और हार मैच का हिस्सा होती है। आप इस बारे में बहुत ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और अगर हम थोड़ा ज्यादा भाग्यशाली रहे होते तो हम मैच जीत सकते थे।

वहीं दूसरी ओर चेन्नई के पास माइकल हस्सी, सुरेश रैना, धौनी और एल्बी मोर्कल जैसा बल्लेबाजी क्रम है जो पूरे फॉर्म है। हस्सी और रैना ने पिछले मैच में लाजवाब बल्लेबाजी की थी। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का हालांकि नाकामी का सिलसिला जारी है। चेन्नई के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
     
टीमें इस प्रकार हैं :
कोलकाता नाइट राइडर्स :
गौतम गंभीर (कप्तान), एल बालाजी, प्रदीप सांगवान, एस एस लडढा, ब्रेट ली, इकबाल अब्दुल्ला, जयदेव उनादकट, जेम्स पेटिंसन, शमी अहमद, मनोज तिवारी, ईयोन मोर्गन, रजत भाटिया, युसूफ पठान, जाक कैलिस, लक्ष्मीरतन शुक्ला, शाकिब अल हसन, रियान टेन डोइशे, एम एस बिस्ला, मार्क बाउचर, एस पी गोस्वामी।
  
चेन्नई सुपरकिंग्स:
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, सुरेश रैना, एस बद्रीनाथ, रविचंद्रन अश्विन, एस जकाती, माइकल हस्सी, एबी मोर्कल, बेन हिल्फेनहास, डग बोलिंजर, जी बैली, टिम साउथी, एफ डु प्लेसिस, सूरज रणदीव, नुवान कुलशेखरा, जोगिंदर शर्मा, यो महेश, ए मुकुंद, रिधिमान साहा, स्कॉट स्टायरिस, सुदीप त्यागी, के वासुदेवदास, जी विग्नेश।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धौनी के धुरंधरों का सामना गंभीर के रणबांकुरों से