DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्या ब्लैकबेरी को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट?

क्या ब्लैकबेरी को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट?

ब्लैकबेरी फोन निर्माता रिसर्च इन मोशन (रिम) का बाजार में हाल ही में उतारा गया प्लेबुक टैबलेट ग्राहकों की पसंद नहीं बन पाने और इस सप्ताह की गई कम्पनी की घोषणाओं से भी निवेशकों में भरोसे का माहौल नहीं बन पाने के कारण अटकलें शुरू हो गई हैं कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही रिम को खरीद सकती है।

यह अटकलें फ्लोरिडा में इस सप्ताह रिसर्च इन मोशन के ग्राहकों, निर्माताओं और साझेदारों की वार्षिक बैठक में माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्टीव बाल्मर की मौजूदगी के कारण शुरू हुई हैं।

पिछले सप्ताह रिसर्च इन मोशन द्वारा बिक्री में कमी के कारण तिमाही परिणाम के अनुमान में कमी किए जाने के बाद इसके शेयर में जोरदार गिरावट दर्ज की गई और जानकारों के मुताबिक यह कम्पनी अधिग्रहण के लिए बेहतर मानी जा रही है।

जानकारों का कहना है कि ब्लैकबेरी की वार्षिक बैठक में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ की मौजूदगी भविष्य में होने वाली खास घटनाओं का संकेत है। विशेषज्ञों के मुताबिक रिसर्च इन मोशन की मौजूदा कीमत 24 अरब डॉलर है जबकि भविष्य में इसकी कीमत 15 अरब डॉलर तक घट सकती है।

पार्क्‍स एसोसिएट्स के मोबाइल रिसर्च निदेशक हैरी वांग ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के पास 48 अरब डॉलर की नकदी है। यदि रिसर्च इन मोशन की कीमत 15 अरब डॉलर तक घटती है तो यह माइक्रोसॉफ्ट के लिए आकर्षक होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्या ब्लैकबेरी को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट?