DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधिबान ने वेस्ले को हराकर उलटफेर किया

अधिबान ने वेस्ले को हराकर उलटफेर किया

ग्रैंडमास्टर भारतीय खिलाड़ी बी अधिबान ने एशियाई एकल शतरंज चैंपियनशिप में यहां चौथे दौर में उलटफेर करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

अधिबान ने फिलीपीन के वेस्ले को हराकर चौथे दौर के बाद संयुक्त तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने से ऊंची रैंक वाले खिलाड़ी वेस्ले को मात दी।
     
इस जीत के साथ अधिबान अब संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे खिलाड़ियों से सिर्फ आधा अंक पीछे हैं। शियांग्क्षी और उनके हमवतन यू यांगयी 3.5 अंक के साथ संयुक्त रूप से बढ़त बनाए हुए हैं। अगले दौर में इन दोनों चीनी खिलाड़ियों की आपस में भिड़ंत होगी।
     
अन्य भारतीय खिलाड़ी ग्रैंडमास्टर परिमार्जन नेगी ने पिछले दौर में शियांग्क्षी के हाथों मिली हार को भुलाते हुए चीन के वेन यांग को शिकस्त दी। नेगी और कजाखस्तान के रिनात जुमाबायेव से ड्रॉ खेलने वाले कृष्णन शशिकिरण के अब तीन-तीन अंक हैं।
     
महिला वर्ग में हालांकि भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। शीर्ष वरीय डी हरिका को मंगोलिया की मुंगुंतुल बातखुयाग के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा, एशा करवाडे और मैरी एन जोम्स ने ड्रॉ खेला जबकि सौम्या स्वामीनाथन ने जीत का स्वाद चखा। स्वाति घटे को कजाखस्तान की गुलिसखान नाखबायेवा के खिलाफ मात खाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अधिबान ने वेस्ले को हराकर उलटफेर किया