DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बारिश से मौसम खुशगवार

यदि आप मैदानी इलाकों में गर्मी की तपिश से जूझ रहे हैं और सप्ताहांत की छुट्टियां मनाने के लिए किसी ठंडी जगह की ओर जाना चाहते हैं तो आप हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों का रुख कर सकते हैं क्योंकि वहां शुक्रवार सुबह बारिश होने से मौसम काफी खुशगवार हो गया।

मौसम विभाग ने हालांकि यहां आने वाले पर्यटकों को अपने साथ हल्के कंबल लाने की सलाह दी है क्योंकि सुबह और शाम के वक्त अधिकांश पर्यटन स्थलों पर मौसम थोड़ा ठंडा रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा, ‘‘अगले दो दिनों के भीतर कुछ पर्यटन स्थलों पर बर्फवारी होने की सम्भावना है।’’

राज्य के मुख्य पर्यटन स्थलों शिमला, नारकंडा, संगला, कसौली, मनाली, पालमपुर, धर्मशाला और डलहौजी में शुक्रवार तड़के हल्की से सामान्य बारिश हुई। राज्य में पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में मौसम ठंडा होने से पर्यटक यहां आने के लिए आकर्षित हो रहे हैं।

मनाली होटेलियर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मेहर चंद ठाकुर ने कहा, ‘‘मनाली में सुबह बारिश होने से तापमान नीचे चला गया है जिससे बड़ी संख्या में यहां पर्यटकों के आने की सम्भावना है।’’

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शिमला, धर्मशाला और कालपा का न्यूनतम तापमान क्रमश: 13.2 डिग्री सेल्सियस, 18.7 डिग्री सेल्सियस और 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बारिश से मौसम खुशगवार