DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उलटफेर करने का दारोमदार फिर सहवाग पर

उलटफेर करने का दारोमदार फिर सहवाग पर

नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग ने अपने तूफानी अंदाज से दिल्ली डेयरडेविल्स की इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। दिल्ली की टीम शीर्ष पर चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले मैच में भी सहवाग से इन्हीं आक्रामक तेवरों का नजारा देखना चाहेगी।
     
सहवाग ने गुरुवार रात को डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ विस्फोटक अंदाज दिखाते हुए छह छक्के और 13 चौकों की बदौलत 56 गेंदों में 119 रन बनाए। दिल्ली ने सहवाग की इस पारी की मदद से यह मैच चार विकेट से जीत लिया।
     
हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली का स्कोर एक समय 25 रन पर तीन विकेट था लेकिन सहवाग ने अपने दम पर मैच का पासा पलट दिया। आईपीएल चार में अब तक सबसे संतुलित नजर आ रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ उलटफेर करने के लिए भी दिल्ली की टीम पूरी तरह से अपने कप्तान सहवाग पर निर्भर है।
      
सहवाग ने इस आतिशी पारी की बदौलत सचिन तेंदुलकर (351 रन) से औरेंज कैप हथिया ली है और उनके इस सत्र में 422 रन हो गए हैं। इस मैच को तेंदुलकर बनाम सहवाग के रूप में भी देखा जा रहा है। दिल्ली की टीम ने गुरुवार के मैच में नियमित सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आराम दिया था लेकिन आरोन फिंच एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। शनिवार के मैच में वॉर्नर के खेलने की संभावना है।
     
मुंबई के पास तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और स्पिनर हरभजन सिंह जैसा गेंदबाजी आक्रमण है जिसका सामना करना दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो सकता है। दिल्ली का मध्यक्रम उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है और वाई वेणुगोपाल राव, नमन ओझा और इरफान पठान बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हैं।
     
चार्जर्स पर जीत के साथ डेयरडेविल्स अंक तालिका में आठ अंक के साथ आठवें स्थान पर है और मुंबई के खिलाफ हार उन्हें प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है। वहीं दूसरी ओर मुंबई नौ मैच में 14 अंक के साथ शीर्ष पर है।
      
दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के साथ जेम्स होप्स, अजित अगरकर और अविष्कार साल्वी पर टिका है। इरफान को अपनी उपयोगिता साबित करते हुए निरंतर प्रदर्शन करना होगा। दिल्ली की टीम को अच्छे स्पिनर की कमी महसूस हो रही है।
     
मुंबई के पास तेंदुलकर के अलावा अंबाती रायुडू (209 रन), रोहित शर्मा (233 रन), कीरोन पोलार्ड और एंड्रयू साइमंडस जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं।

टीमें इस प्रकार हैं:
दिल्ली डेयरडेविल्स :
वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), मोर्नी मोर्कल, इरफान पठान, अशोक डिंडा, ट्रेविस बर्ट, कोलिन इंगराम, रॉबर्ट फ्राइलिंक, रोल्फ वान डेर मर्वे, मैथ्यू वाडे, एंड्रयू मैकडॉनल्ड, अजित अगरकर, वाय वेणुगोपाल राव, उमेश यादव, आरोन फिंच, नमन ओझा, विकास मिश्रा, जेम्स होप्स, डेविड वॉर्नर, उन्मुक्त चंद, रोबिन बिष्ट, वरूण आरोन, आविष्कार साल्वी, राजेश पवार, श्रीधरन श्रीराम, योगेश नागर, विवेक यादव, अजित चांडिला।
      
मुंबई इंडियंस :

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), अंबाती रायुडू, हरभजन सिंह, रोहित शर्मा, मुनाफ पटेल, कीरोन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, एंड्रयू साइमंडस, डेवी जैकब्स, जेम्स फ्रेंकलिन, दिलहारा फर्नांडो, रे प्राइस, अबु नेचिम अहमद, आदित्य तारे, अली मुर्तजा, धवल कुलकर्णी, पवन सुयाल, आर सतीश, सारूल कंवर, सूर्यकुमार यादव, टी सुमन, युजवेंद्र सिंह चहाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उलटफेर करने का दारोमदार फिर सहवाग पर