DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज ने आखिरी मैच जीता, पाकिस्तान का सीरीज़ पर कब्जा

वेस्टइंडीज ने आखिरी मैच जीता, पाकिस्तान का सीरीज़ पर कब्जा

लिडंल सिमंस की अर्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में यहां पाकिस्तान को 10 विकेटों से हरा दिया। पाकिस्तान ने हालांकि यह वनडे सीरीज़ 3-2 से जीत ली।
    
पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 41.2 ओवरों में 139 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 23.3 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 140 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। सिमंस ने 73 गेंद में 77 रन और किर्क एडवडर्स ने 71 गेंद में 40 रन बनाए।
     
गुआना नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की ओर से मुहम्मद हफीज ने 83 गेंदों में 55 रन बनाए। लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज पिच पर जम नहीं सका और पूरी टीम 139 रनों पर सिमट गई। पांच मैचों की इस सीरीज़ में पाकिस्तान ने शुरूआती तीनों मैच जीते जबकि दो मैचों में वेस्टइंडीज विजयी रहा।

पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि इस सीरीज़ का अंत हमारे लिए निराशाजनक रहा है क्योंकि यह पिच ऐसी नहीं थी जिस पर हमें सिर्फ 139 रन बनाने चाहिए थे। उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी लंबे समय से जूझ रही है और मुझे लगता है कि हमें ऐसी स्थिति में सहायता के लिए किसी की जरूरत है।
     
अफरीदी ने कहा कि इस सीरीज़ में जीत हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम स्वदेश में कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, इसलिए यह सीरीज़ जीतना बहुत महत्वपूर्ण है और यह हमारे मनोबल को ऊंचा रखेगा और मुझे लगता है कि भविष्य के लिए यह हमारे लिए अच्छा है।
     
पांचवें वनडे में केवल हफीज और उमर अकमल ऐसे पाकिस्तानी बल्लेबाज थे जिन्होंने 20 रन का आंकड़ा पार किया। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपाल ने अपने कोटे के 10 ओवर में 45 रन देकर चार विकेट झटके।

रामपाल के अलावा कप्तान डेरेन सैमी ने तीन और डवेन ब्रावो ने दो विकेट हासिल किए।
कप्तान सैमी ने मैच के बाद कहा कि फिर से जीत हासिल करके अच्छा महसूस हो रहा है, हमारे साथी खिलाड़ियों ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्टइंडीज ने आखिरी मैच जीता, पाकिस्तान का सीरीज़ पर कब्जा