DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल नेटवर्क था लादेन का निशाना: रिपोर्ट

रेल नेटवर्क था लादेन का निशाना: रिपोर्ट

अल-कायदा ने अमेरिका के अहम शहरों के बीच के रेल नेटवर्क पर हमला करने की साजिश रखी थी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को हताहत किया जा सके। लादेन के ऐबटाबाद स्थित आवास से मिली सामग्री के विश्लेषण से आई प्राथमिक जानकारी से इस बारे में संकेत मिले हैं।

इस सूचना के आधार पर डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्युरिटी ने इस बारे में बताया है। इसमें कहा गया है कि हालांकि अब किसी प्रकार के आतंकवादी खतरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन विभाग इस बारे में एजेंसियों को जागरूक करना चाहता था। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि क्या पिछले साल की फरवरी के बाद से इस संबंध में और कोई साजिश रची गई थी।

'द न्यूयार्क टाइम्स' ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि फरवरी, 2010 में गुट ने इस बारे में साजिश रची थी, जिसके तहत किसी पुल पर ट्रेन को पटरी से उतारना भी संभावित था। इस साजिश को क्रिसमस, नववर्ष या 11 सितंबर की 10वीं बरसी पर अंजाम दिया जाना था।

विभाग के प्रवक्ता मैट चैंडलर ने एक वक्तव्य में कहा कि हम यह बताना चाहते हैं कि अल-कायदा की इस कथित साजिश के बारे में शुरुआती खबरों से पता चला है और यह गुमराह करने वाली भी हो सकती हैं।

उन्होंने कहा कि हम सतर्क हैं, पर अभी कोई अलर्ट नहीं जारी कर रहे। हम अलर्ट तभी जारी करेंगे, जब हमारे पास कोई विशेष या विश्वसनीय जानकारी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'रेल नेटवर्क था लादेन का निशाना'