DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायत चुनाव के छठे चरण का मतदान

बिहार में पंचायत चुनाव के छठे चरण में राज्य के 38 जिलों के 58 प्रखंडों में शुक्रवार को सात बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रारम्भ हुआ।

छठे चरण में मुखिया, सरपंच, ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम कचहरी पंच, पंचायत समिति सदस्य तथा जिला परिषद सदस्य के कुल 28,057 पदों के लिए कुल 91,360 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में 51,42,018 मतदाताओं के लिए 12,683 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार नक्सल प्रभावित 11 प्रखंडों में सुबह सात बजे से दिन के तीन बजे तक जबकि शेष प्रखंडों में पांच बजे तक मतदान कार्य चलेगा।

पिछले पांच चरणों के मतदान ट्रेंड को देखते हुए यह तय माना जा रहा है कि इस चरण में भी जमकर मतदान होगा। सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारें देखी जा रही हैं।

राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राज्यवर्धन शर्मा ने बताया कि नक्सल क्षेत्रों में विशेष चौकसी के लिए सम्बंधित जिले के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर रखी है। गौरतलब है कि राज्य में अब तक पांच चरणों का चुनाव छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाये तो शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है। पंचायत चुनाव 18 मई तक 10 चरणों में होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचायत चुनाव के छठे चरण का मतदान