DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली जीत की तलाश में भिड़ेंगे भारत-इंग्लैंड

पहली जीत की तलाश में भिड़ेंगे भारत-इंग्लैंड

दिवाकर राम और दानिश मुज्तबा के शानदार गोलों की मदद से शुरुआती बढ़त हासिल करने के बावजूद गुरुवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपना पहला मैच गंवाने वाली भारतीय हॉकी टीम शुक्रवार को 20वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अंतर्गत इंग्लैंड के साथ दूसरा लीग मैच खेलेगी।

अपने पहले मुकाबले में दक्षिण कोरिया के खिलाफ 27वें मिनट तक 2-0 की बढ़त के बावजूद भारतीय टीम रक्षापंक्ति के लचर प्रदर्शन के कारण लगातार तीन गोल खाने के कारण 2-3 से हार गई थी। दूसरी ओर, इंग्लैंड ने गुरुवार को ही मेजबान मलेशिया को 3-1 से हराकर अपना खाता खोला था।

अर्जुन हलप्पा के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम लगातार तीसरी बार यह खिताब जीतने के लिए प्रयासरत है। भारत और कोरिया ने वर्ष 2010 में संयुक्त रूप से यह खिताब जीता था। इससे पहले वर्ष 1985, 1991, 1995 और 2009 में भी भारत यह खिताब अपने नाम कर चुका है।

भारत, मलेशिया, इंग्लैंड और एशियाई खेलों में चौथा स्थान हासिल करने वाले कोरिया के अलावा इस वार्षिक आयोजन में मौजूदा विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, मौजूदा एशियाई चैम्पियन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

गुरुवार को खेले गए एक मुकाबले में एशियाई चैम्पियन पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 4-2 से हराकर तीन अंक हासिल किए थे। शुक्रवार को पाकिस्तान की भिड़ंत कोरिया से होगी जबकि ऑस्ट्रेलिया मेजबान मलेशिया के साथ दो-दो हाथ करेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहली जीत की तलाश में भिड़ेंगे भारत-इंग्लैंड