DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांचवें चरण के लिए मतदान कल

पांचवें चरण के लिए मतदान कल

पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को पांचवें चरण का मतदान होगा। इस चरण में नक्सल प्रभावित चार जिलों की 38 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। इस लिहाज से इन जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जिन चार जिलों की 38 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान होना है, वे जिले हैं पश्चिमी मिदनापुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और बर्दवान। ये सभी जिले नक्सल प्रभावित हैं और आए दिन यहां नक्सली वारदातें होती रहती हैं। पश्चिमी मिदनापुर, पुरुलिया और बांकुड़ा के मुकाबले बर्दवान जिला नक्सलवाद से कम प्रभावित है।

सुरक्षा के मद्देनजर हवाई निगरानी के लिए निर्वाचन आयोग ने इन जिलों में दो हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। ये हेलीकॉप्टर दूरदराज के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी करेंगे ताकि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो। इस चरण में राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सूर्यकांत मिश्रा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मानस भुइयां सहित 193 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है।

मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, सत्तारूढ़ वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बसु, रेल मंत्री ममता बनर्जी, क्रिकेटर से नेता बने मोहम्मद अजहरूद्दीन, अभिनेता से नेता बने चिरंजीवी और केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया।

इस चरण में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के 32, फारवर्ड ब्लॉक के तीन, तृणमूल कांग्रेस के 33, कांग्रेस के पांच और भाजपा के 38 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। ज्ञात हो कि राज्य विधानसभा की 294 सीटों के लिए छह चरणों में मतदान संपन्न होना है। पहले चार चरणों में अब तक शांतिपूर्ण मतदान हुए हैं। मतगणना 13 मई को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांचवें चरण के लिए मतदान कल