DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओसामा की जगह इलियास तो नहीं

ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अलकायदा के नए प्रमुख के तीन दावेदारों के नाम की चर्चा है। खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, मिस्र का डॉक्टर और लादेन का सहायक अयमान अल जवाहिरी, अमेरिकी मूल का अरब प्रमुख अनवर अल अवलाकी या इलियास कश्मीरी संगठन की कमान संभाल सकता है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की माने तो पाकिस्तान में अलकायदा में इलियासी तीसरे नंबर पर है। पूर्व सीआईए अधिकारी ब्रूस रेडेल के मुताबिक, संगठन में तीनों की भूमिका होगी, लेकिन ऑपरेशनल मास्टरमाइंड के तौर पर इलियास सबसे खतरनाक हो सकता है। पाक अधिकृत कश्मीर में जन्मा इलियास पाकिस्तानी सेना के विशेष बलों को सेवाएं दे चुका है। संभवत: वह शीर्ष पद नहीं पा सके। जवाहिरी के खिलाफ जाने के लिए इलियास के पास वजहें हैं जिनमें उसके काम करने का तरीका भी है।

लादेन के खात्मे के पीछे  जवाहिरी : सऊदी अखबार अल-वतन का दावा है कि अल जवाहिरी के कारण लादेन मारा गया, क्योंकि वह अलकायदा पर पूरा नियंत्रण पाना चाहता है। जिस खबरी का पीछा करते हुए अमेरिका लादेन तक पहुंचा, वह जवाहिरी का ही करीबी था और उसे यह अंदाजा भी था कि उसका पीछा किया जा रहा है। खबरी ने यह बात जवाहिरी को बताई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओसामा की जगह इलियास तो नहीं