DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओसामा कार्रवाईः पाक समझा भारत ने किया हमला

ओसामा कार्रवाईः पाक समझा भारत ने किया हमला

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत हुसैन हक्कानी ने कहा कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के खिलाफ कार्रवाई के लिए अमेरिकी कमांडो ने बिना पूर्व सूचना दिए देश के हवाई सीमा में प्रवेश किया था।

पाकिस्तानी वायुसेना ने इसे भारत की ओर से किया गया हमला समझकर अपने लड़ाकू विमानों को कार्रवाई के लिए बुला लिया था। हक्कानी ने टेलीविजन चैनल पीबीएस के लोकप्रिय चार्ली रोज शो पर कहा कि इसे भारत की ओर से किया गया हमला माना गया था क्योंकि उसे पहले से सूचना नहीं दी गई थी।

हक्कानी ने कहा कि निश्चित रूप से उन्हें ऐसा करना चाहिए था क्योंकि इसके बारे में पहले सूचना नहीं दी थी और इसके कारण कोई घटना हो सकती थी। लेकिन इसके बाद हमें अपने वायु रक्षा तंत्र में बदलाव पर विचार करना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि हमने हमेशा से यही माना है कि हमारे क्षेत्र पर कोई भी हमला पूर्व की ओर होगा।
   
यह पूछे जाने पर कि क्या वह अफगानिस्तान के बारे में कह रहे हैं, उन्होंने कहा, नहीं, भारत से। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल भी उत्साहजनक नहीं है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को इस कार्रवाई के बारे में पहले से नहीं बताया, वह भी तब जब दोनों देश एक दूसरे को सहयोगी और रणनीतिक साझेदार बताते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति (ओसामा) की रक्षा करना पाकिस्तान के हित में नहीं था जिसने पाकिस्तान में आतंकवादी हमले के आदेश दिए जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के अलावा पाकिस्तान के कई सैन्य अधिकारी मारे गए। यहां तक कि कई स्थानों पर आईएसआई के कार्यालयों को भी विस्फोट में उड़ा दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओसामा कार्रवाईः पाक समझा भारत ने किया हमला