DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाकुम्भ में ‘खाकी बाज’ भरेंगे परवाज

इलाहाबाद पुलिस के जवान जल्द ही आसमान से शहर की सुरक्षा का जायजा लेते दिखेंगे। पुलिस के पास अपना हेलीकाप्टर होगा। शासन ने कुम्भ मेले में पुलिस के लिए एक अरब के बजट को हरी झण्डी दिखा दी है। इससे आधुनिक असलहे, रात में दूर तक दिखने वाली दूरबीन सहित सुरक्षा से जुड़े तमाम उपकरण खरीदे जाएंगे।
2013 में प्रयाग में होने वाले महाकुम्भ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शासन बेहद संजीदा है। पहले मेले की सुरक्षा के लिए 20 करोड़ के बजट की व्यवस्था की गई थी। आतंकी वारदात की आशंका और तमाम पहलुओं पर विचार करने के बाद अब इसे पांच गुना बढ़ाकर एक अरब कर दिया गया है। शासन के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय ने नई कार्ययोजना बनाकर प्रेषित कर दी थी। खबर है कि इस पर शासन की मुहर लग गई है। इसमें सबसे खास बात पुलिस को हेलीकाप्टर उपलब्ध कराना है। कुम्भनगरी में आतंकी गतिविधियों की टोह लेने के लिए इसका उपयोग किया जाएगा।
इसके अलावा अत्याधुनिक असलहों की बड़ी खेप भी खरीदी जाएगी। शहर भर में आधुनिक उपकरणों से लैस बैरियर बनेंगे। नाइट विजन शक्तिशाली दूरबीन से जमीन से आसमान तक चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों का कहना है कि इसके बाद इलाहाबाद पुलिस की तस्वीर ही बदल जाएगी।

50 लाख से बनेगा सेना का सुरक्षा घेरा
इलाहाबाद। कुम्भ मेले में इस बार प्रोफेशनल तरीके से सेना का सहयोग मिल सकेगा। शासन ने पुलिस के एक अरब के बजट के अलावा सेना के लिए भी 50 लाख रुपए की रकम निर्धारित की है। सेना इस पैसे से कुम्भ नगरी समेत पूरे इलाहाबाद में सुरक्षा का अपना घेरा बनाएगी। खुफिया उपकरणों के जरिए सेना पूरे शहर पर नजर रखेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाकुम्भ में ‘खाकी बाज’ भरेंगे परवाज