DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोकारो में तीन उग्रवादी गिरफ्तार

झारखंड में बोकारो जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने भारत कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) संगठन के जोनल कमांडर सहित तीन कट्टर उग्रवादी को बुधवार रात गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक साकेत कुमार सिंह ने गुरुवार को यहां बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर फुसरो पुलिस ने पैदल जा रहे उदयजी उर्फ सुबीर उर्फ वकील महतो नामक उग्रवादी दस्ते के जोनल कमांडर को गिरफ्तार किया।

इसी की निशानदेही पर पुलिस ने महुआटांड थाना क्षेत्र के महुंआ टांड से कट्टर उग्रवादी तालु मांझी के अलावा गोमिया थाना क्षेत्र के ललपनिया से जगन्नाथ मरांडी को गिरफ्तार किया। मरांडी के पास से पुलिस ने पचास किलो अमोनियम नाइट्रेड और नौ पॉकेट पावर जेल विस्फोटक बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी गिरिडीह जिलें के पांडेयडीह पीरटांड निवासी उदय विगत सात वर्ष पूर्व भाकपा माओवादी संगठन में शामिल हुआ और उसने इसी जिले के कई उग्रवादी घटनाओं एवं हत्याओं को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका निभाई। गिरफ्तार उग्रवादी तालु मांझी ने भी हत्या सहित केन्द्रीय र्जिव पुलिस बल (सीआरपीएफ) का पानी पम्प हाउस उड़ाने में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोकारो में तीन उग्रवादी गिरफ्तार