DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने में पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने

सीएलयू रेट्स को लेकर शहर के व्यापारियों के गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे नीलम गोलचक्कर पर आ धमकने से हाइवे सहित शहर की अंदरूनी सड़क की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई। एनआईटी क्षेत्र में चारों तरफ वाहनों का रेला खड़ा हो गया। वाहनों की कतार बढ़कर अजरौंदा चौक पर नेशनल हाइवे तक पहुंच गई। लोग घंटों जहां-तहां जाम में फंसे रहे। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस वालों को अपनी मीटिंग बीच में छोड़कर भागना पड़ा।

वर्किग ऑवर जाम लगाने के चलते वाहनों का दवाब ज्यादा था। इसलिए जाम खुलने के बाद भी तकरीबन तीन घंटे ट्रैफिक व्यवस्था सामान्य होने में लग गया। इसका प्रभाव नेशनल हाइवे के प्रमुख चौराहों से गुजरने वाले ट्रैफिक पर भी पड़ा। गौरतलब है कि सीएलयू रेट्स को लेकर व्यापारी काफी दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इनका नगर निगम मुख्याल पर क्रमवार भूख हड़ताल भी चल रही है। फिलहाल उनकी मांगों के प्रति स्थानीय प्रशासन खास दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। इस वजह से व्यापारियों का गुस्सा गुरुवार सुबह फूट पड़ा। बिना पूर्व सूचना के उन्होंने शहर का दिल कहे जाने वाले नीलम गोलचक्कर को जाम कर दिया। इस दौरान चारों तरफ से आने वाले ट्रैफिक को रोक दिया गया। इससे एनएच दो, अजरौंदा चौक, फ्लाईओवर, बीके, नीलम और रेलवे रोड से आता ट्रैफिक पूरी तरह थम गया। स्थिति ऐसी पैदा हो गई कि नेशनल हाइवे अजरौंदा चौक पर वाहनों की लंबी कतार गईं। इससे ट्रैफिक पूरी तरह बाधित हो गया। अजरौंदा फ्लाईओवर पर चढ़ने से एनएच दो पर ओल्ड चौक व बल्लभगढ़ से बाटा चौक तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। वाहनों के दवाब के के चलते भीड़ में वाहन बुरी तरह फंसे रहे। करीब दो घंटे तक वाहन जहां थे वहीं खड़े रहे। आनन-फानन में पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी हाऊस मीटिंग छोड़ कर मौके पर पहुंच गए। किसी तरह व्यापारियों को मनाकर जाम खुलवाया गया। इसके बाद तकरीबन दो घंटे तक जाम में फंसे वाहन रेंग -रेंग कर चलते रहे।
 एसीपी ट्रैफिक, रामकिशन: सूचना मिलते ही हाउस मीटिंग छोड़ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाया। वाहनों के दवाब को देखते हुए स्थिति पर जल्द काबू पाने की कोशिश की गई। लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं होने दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने में पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने