फोटो गैलरी

Hindi Newsसीडी की गलत रिपोर्ट में सरकार का हाथ: प्रशांत भूषण

सीडी की गलत रिपोर्ट में सरकार का हाथ: प्रशांत भूषण

लोकपाल विधेयक मसौदा समिति के सदस्य प्रशांत भूषण ने बुधवार को आरोप लगाया कि दिल्ली की जो प्रयोगशाला उनके और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की कथित बातचीत वाली सीडी को वास्तविक बता...

सीडी की गलत रिपोर्ट में सरकार का हाथ: प्रशांत भूषण
एजेंसीThu, 05 May 2011 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकपाल विधेयक मसौदा समिति के सदस्य प्रशांत भूषण ने बुधवार को आरोप लगाया कि दिल्ली की जो प्रयोगशाला उनके और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की कथित बातचीत वाली सीडी को वास्तविक बता रही है, वास्तव में वह ‘वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों’ के प्रभाव में है।

चंडीगढ़ की ‘सेंट्रल फॉरेंसिंक साइंस लेबोरेट्री’ ने सीडी में छेड़छाड़ की बात कही है, जबकि इसकी दिल्ली की शाखा ने इसके वास्तविक होने की बात कही है।

भूषण ने कहा कि यह भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक में शामिल सामाजिक संगठनों के सदस्यों के खिलाफ ‘दुष्प्रचार अभियान’ का हिस्सा है।

भूषण ने कहा, ‘‘दुष्प्रचार के इस पूरे अभियान में सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। केवल वे ही प्रयोगशाला से इस तरह की झूठी रिपोर्ट निकलवा सकते हैं। मुलायम सिंह की पूरी बातचीत कट-पेस्ट की गई है।’’

विवादास्पद सीडी में शांति भूषण को सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव तथा पार्टी के तत्कालीन महासचिव अमर सिंह से यह कहते हुए सुना गया है कि न्यायाधीश चार करोड़ में ‘फिक्स’ किए जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें