DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार-पायलटों वार्ता में समझौता नहीं, शुक्रवार को तीसरा दौर

पिछले नौ दिन से जारी एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल को समाप्त करने के प्रयास के तहत सरकार और हड़ताली पायलटों के बीच गुरुवार को फिर बातचीत हुई। दोनों पक्षों ने कहा कि बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्हें उम्मीद है कि मसले का हल जल्दी ही निकल जाएगा।

इधर, पायलटों की हड़ताल के कारण एयर इंडिया की सेवा नौवें दिन भी बाधित रही। एयरलाइन अपनी रोजना की 320 उड़ानों में से करीब 40 ही परिचालित कर पा रही है।

पहले दौर की बातचीत के बाद नागर विमानन सचिव नसीम जैदी ने कहा कि बातचीत में कई बिंदुओं को शामिल किया गया। कोई भी मामला अनछुआ नहीं रहा। हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया।
  
हड़ताल का नेतृत्व कर रहे इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीए) के महासचिव ऋषभ कपूर ने कहा, बातचीत आगे बढ़ रही है और यह सही दिशा में जा रही है।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे आईसीपीए को कई यूनियनों का समर्थन मिल रहा है। इसमें पूर्व के एयर इंडिया के सहकर्मियों के अलावा इंडियन पायलट गिल्ड (आईपीजी) शामिल हैं।
  
आईसीपीए एयर इंडिया के पायलटों के बराबर वेतन किये जाने समेत कथित अनियमितिता, भ्रष्टाचार, फायदे वाले मार्गों से उड़ानों को हटाने तथा विमानों की खरीद मामले की सीबीआई से जांच कराये जाने की मांग कर रहा है। एयर इंडिया को इस हड़ताल के कारण रोजाना करीब 26 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार-पायलटों वार्ता में समझौता नहीं, शुक्रवार को तीसरा दौर