DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेदांता रिसर्सोज का 77.08 करोड़ डॉलर हुआ

अनिल अग्रवाल प्रवर्तित कंपनी वेदांता रिसर्सोज को मार्च 2011 में समाप्त वर्ष के दौरान 77.08 करोड़ डॉलर का शुद्ध लाभ हुआ है, जो पिछले साल की अपेक्षा 28 फीसद अधिक है।

पिछले साल कंपनी को 60.23 करोड़ डॉलर का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। आलोच्य वर्ष के दौरान कंपनी की कुल आय भी 44.1 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 11.42 अरब डॉलर पर पहुंच गयी, जो एक  साल पहले समान अवधि में 7.93 अरब डॉलर पर रही थी।

इसी प्रकार मार्च में समाप्त वर्ष के दौरान कंपनी का परिचालन लाभ 52.2 फीसद की तेजी के साथ 2.53 अरब डॉलर पर पहुंच गया, जो इससे पिछले साल की इसी तिमाही में 1.66 अरब डॉलर था।
   
कंपनी के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा, मांग बढ़ने और बिजली की रिकार्ड बिक्री के कारण कंपनी के वित्तीय परिणामों में इजाफा हुआ।
   
आलोच्य साल के दौरान देश में कंपनी की सहयोगी कंपनी स्टरलाइट के अल्युमीनियम कारोबार में 71.6 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गयी, जबकि इसकी आय बढ़कर 1.57 अरब डॉलर पर पहुंच गयी। इसी प्रकार अन्य सहयोगी कंपनी हिन्दुस्तान जिंक के कारोबार में 30 फीसद की वृद्धि हुयी। देश में कंपनी का जस्ता कारोबार 2.15 अरब डॉलर का रहा। इसके अलावा जांबिया में कंपनी की तांबा इकाई ने भी इसकी आय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इसकी आय में 68.4 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेदांता रिसर्सोज का 77.08 करोड़ डॉलर हुआ