DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अराफुरा खेलों में भाग लेंगे विजेंदर, अखिल

अराफुरा खेलों में भाग लेंगे विजेंदर, अखिल

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के पांच महीने बाद विजेंदर सिंह ऑस्ट्रेलिया के डारविन में होने वाले अराफुरा खेलों में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। मिडिलवेट (75 किलो) वर्ग में दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज विजेंदर सात से 14 मई तक होने वाले टूर्नामेंट में लाइट हैवीवेट (81 किलो) में भाग लेंगे।
    
विजेंदर ने कहा कि यह इस टूर्नामेंट के लिए प्रयोग है। मैं इसके बाद फिर मिडिलवेट में लौटूंगा। ओलंपिक क्वालीफायर मिडिलवेट में ही खेलूंगा। यदि ऑस्ट्रेलिया में पदक जीता तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा। विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज ने कहा कि वह एशियाई खेलों के बाद पटियाला में राष्ट्रीय शिविर में पांच महीने बिताकर अब वापसी को बेताब हैं।
     
उन्होंने कहा कि पांच महीने से कोई प्रतियोगिता नहीं हुई है। ओलंपिक क्वालीफायर सितंबर से है लिहाजा अब खेलना जरूरी है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म और फिटनेस हासिल करना चाहता हूं। पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद अखिल कुमार (56 किलो) भी पहली बार कोई टूर्नामेंट खेल रहे हैं।
     
उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए नई शुरूआत होगी। मैंने कड़ी मेहनत की है और मैं फिट हूं। उम्मीद है कि पदक जीतूंगा। अखिल ने कहा कि इस टूर्नामेंट के जरिए पिछले कुछ महीने में स्कोरिंग के प्रारूप में आए बदलाव की समीक्षा करने का भी मौका मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अराफुरा खेलों में भाग लेंगे विजेंदर, अखिल