DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

पाकिस्तान ने 20वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड को 4-2 से हरा दिया।
   
पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान (तीसरा मिनट), सैयद कासिफ शाह (24वां मिनट), अब्दुल हसीम खान (51वां मिनट) और उमर भुट्टा (61वां मिनट) ने गोल किए। वहीं न्यूजीलैंड के लिए एंड्रयू हैवर्ड (59वां मिनट) और हुजो इंजलिस (63वां) ने गोल दागे।
    
इसके साथ ही पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के हाथों लगातार पांच हार का सिलसिला भी खत्म हो गया। पाकिस्तान ने शुरूआत से ही आक्रामक रूख अख्तियार कर लिया था। दूसरे मिनट में ही टीम गोल करने के नजदीक पहुंची लेकिन मोहम्मद उमर भुट्टा के शॉट को कीवी गोलकीपर काइल पोंटिफेक्स ने बचा लिया।
    
रिजवान ने तीसरे मिनट में गोल करके पाकिस्तान को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद कीवियों ने जवाबी हमले करने शुरू किए लेकिन कप्तान मोहम्मद इमरान की अगुवाई वाले पाकिस्तानी डिफेंस को नहीं भेद सके। स्टीफन जेनेस ने कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन पहले 15 मिनट में न्यूजीलैंड कोई गोल नहीं कर सका।
     
पाकिस्तान को 24वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला। सोहेल अब्बास की ड्रैग फ्लिक को काइल ने बचा लिया लेकिन वहां खड़े कासिफ ने रिबाउंड पर गोल करके पाकिस्तान को 2-0 से बढ़त दिला दी। न्यूजीलैंड को पहले हाफ में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन उन्हें तब्दील नहीं किया जा सका। हाफटाइम तक स्कोर 2-0 था।
    
पाकिस्तान को 40वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन सोहेल की ड्रैग फ्लिक को फिर काइल्स ने बचा लिया। पाकिस्तान ने 51वें मिनट में 3-0 से बढ़त बना ली। हसीम ने दाहिने फ्लैंक से मोहम्मद वकास से मिले पास को गोल के भीतर डाला।
    
न्यूजीलैंड के लिए हैवर्ड ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील किया। इसके दो मिनट बाद हालांकि उमर भुट्टा ने गोल करके पाकिस्तान को 4-1 से बढ़त दिला दी। कीवी टीम के लिए इंजलिस ने 63वें मिनट में दूसरा गोल दागा लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। न्यूजीलैंड टीम छह पेनल्टी कॉर्नर नहीं भुना सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया