DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली सर्टिफिकेट, लाइसेंस बनाने वाला गिरोह का भंडाफोड़

नकली राशन कार्ड से लेकर बीपीएल कार्ड, अंक तालिका और अन्य प्रमाण पत्र बनाने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गुरुवार को पनकी इलाके से पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनमें एक पिता और उसके दो बेटे शामिल हैं। गिरोह के पास से नकली मोहरें और भारी संख्या में नकली प्रमाण पत्र बरामद किये गये हैं।

कल्याणपुर पुलिस थाने के सर्किल अधिकारी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि पनकी इलाके की आवास विकास कालोनी में ऐसे गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी जो नकली राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, मार्कशीट, मेडिकल सार्टिफिकेट, जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र तथा सभी प्रकार के नकली कागजात बनाता था। वह लोगों से मोटी रकम वसूल करता था।

यह जानकारी मिलने के बाद आज पनकी इलाके की आवास विकास कालोनी के एक ईडब्ल्यूएस मकान पर छापा मारा गया तो वहां से जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से लेकर सभी आला अधिकारियों की मोहरें और लेटर पैड मिले। यहां यूनिवर्सिटी और कालेजों की मार्कशीट से लेकर राशन कार्ड और बीपीएल कार्ड तक बरामद हुए। फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट भी बरामद हुये। इसके अतिरिक्त नकली ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये तीनों लोग आपस में पिता-पुत्र हैं। पिता का नाम रामाधार तथा बेटों का नाम प्रदीप कुमार और संदीप कुमार है। इन लोगों ने बताया कि ये लोग काफी समय से यह काम कर रहे थे और इसे काफी कीमत लेकर लोगों को बेचते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है और गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नकली सर्टिफिकेट, लाइसेंस बनाने वाला गिरोह का भंडाफोड़