DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुलपति ने दिये एएमयू छात्रावासों की तलाशी के आदेश

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रावासों में छात्रों द्वारा हथियार जमा किये जाने की खबरों के बीच एएमयू के कुलपति पी के अब्दुल अजीज ने गुरुवार को सभी छात्रावासों की तलाशी लेकर ऐसी कोई भी चीज या सामग्री जब्त करने के आदेश दिये हैं।

प्रोफेसर अजीज ने कहा कि आधिकारिक रिर्पोंटो में गत शनिवार को हिंसक झड़प में शामिल छात्रों द्वारा छात्रावासों में हथियार जमा किये जाने की बातें कहे जाने के मद्देनजर विश्वविद्यालय के सम्बन्धित अधिकारी ऐसी किसी भी तरह की चीज को जब्त करने के लिये संस्थान के विभिन्न छात्रावासों की सघन तलाशी लेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रॉक्टर को अगले तीन दिन के अंदर इस अभियान को पूरा करने के लिये अधिकृत किया गया है।

विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मुजाहिद बेग ने आरोप लगाया है कि छात्र गुटों ने कुछ छात्रावासों में हथियार जमा कर रखे थे। इस मामले में एएमयू के शिक्षक संगठन का कहना है कि विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर को गम्भीर आरोप लगाने के बजाय आपत्तिजनक सामग्री को जब्त कर दोषी लोगों को पकड़ना चाहिए।

एसोसिएशन के सचिव मुस्तफा जैदी ने कुलपति के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रावासों में हथियार जमा करने का पूरा मामला विश्वविद्यालय को बंद करने के फैसले को न्यायसंगत ठहराने के लिये खड़ा किया गया है।

गौरतलब है कि गत शनिवार को छात्र गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिये बंद कर दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुलपति ने दिये एएमयू छात्रावासों की तलाशी के आदेश