DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तिहाड़ जेल में लाइन में लगकर खाना लेते हैं कलमाडी

तिहाड़ जेल में लाइन में लगकर खाना लेते हैं कलमाडी

कई जानी पहचानी हस्तियों के बाद हाल ही में तिहाड़ जेल पहुंचे सुरेश कलमाडी लाइन में लगकर खाना लेते हैं। अलग बैरक में रखे गए कलमाडी सुबह उठकर छह बजे हाजिरी में शामिल होते हैं, लाइन में लगकर नाश्ता और खाना लेते हैं और टीवी देखने के अलावा समय बिताने के लिए अपने अन्य दो साथियों से बातचीत करते हैं।

संसद सदस्य और राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व प्रमुख कलमाडी को तिहाड़ जेल में कोई अतिरिक्त सुविधा नहीं दी जा रही है। कलमाडी को उनके सहयोगी ए. एस. वी प्रसाद और सुरजीत लाल के साथ 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद गुरुवार को उनकी पत्नी और बेटा उनसे मिलने जेल पहुंचे।

तिहाड़ जेल के प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने कहा, ''वह सुबह उठकर छह बजे हाजिरी में शामिल हुए और नाश्ता पाने के लिए लाइन में लगे, जहां उन्हें दो ब्रेड, एक सब्जी और एक कप चाय दी गई। उन्हें समाचार पत्र भी दिए गए।''

आलीशान सुविधाओं के उपभोग के आदी रहे कलमाडी को अब जेल नम्बर चार के वार्ड नम्बर 15 में रहना पड़ रहा है। सुरक्षा कारणों से उन्हें अलग बैरक में रखा गया है।

राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों के दौरान आलीशान होटलों से खाना मंगाने वाले खेल प्रशासक के लिए ये बड़ी विषम स्थितियां हैं।

गुप्ता ने कहा, ''कलमाडी और चर्चित मामलों के अन्य आरोपियों को एक ही वार्ड में अलग बैरक में रखा गया है। ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है।''

कलमाडी की ओर से कोई विशेष मांग नहीं की गई है और वह जेल की दिनचर्या का पालन कर रहे हैं।

तीनों आरोपियों को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में 18 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तिहाड़ जेल में लाइन में लगकर खाना लेते हैं कलमाडी