DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंडी हाउस के ये खास समोसे

मंडी हाउस के ये खास समोसे

समोसे शायद दिल्ली का सबसे पसंददीदा स्नैक्स हैं। वे आपको हर जगह मिल जाएंगे-गली, नुक्कड़ से लेकर बड़े से बड़े रेस्तरां तक। लेकिन कुछ खास तरह के समोसे खाने हैं तो मंडी हाउस चौराहे पर आपको जाना होगा सफदर हाशमी मार्ग पर। यहां श्रीराम कला केंद्र के बाहर और हिमाचल भवन के ठीक सामने है बी एम स्नैक्स कार्नर। एनडीएमसी के बूथ में चल रही इस दुकान की खासियत यह है कि यहां सुबह आठ बजे से ही समोसे और ब्रेड पकोड़े मिलने शुरू हो जाते हैं। यह सिलसिला दोपहर 12 बजे तक चलता है और उसके बाद वहां दोपहर का खाना खाने वालों की भीड़ जुटने लगती है। दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद फिर से समोसे और ब्रेड पकोड़े की बारी आ जाती है। फिर यह सिलसिला शाम आठ बजे तक चलता है।

दूसरी खासियत है यहां का माहौल। आस-पास कला-संस्कृति, थियेटर और सहित्य की दुनिया में दखल रखने वालों की खासी भीड़ जुटती है। उनका यह पसंदीदा ठिकाना है।

यहां समोसे आकार में बड़े होते हैं और उन्हें कुरकुरे लाल होने तक तला जाता है। इनमें भरा गया आलू का मसाला तो स्वादिष्ट होता ही है, साथ ही आलू की ही स्वादिष्ट गाढ़ी रसदार सब्जी के साथ परोसा जाता है। स्वाद के लिए धनिये और हरी मिर्च की चटनी भी है। चाहें तो मीठी चटनी भी ले सकते हैं। आस-पास कईं बड़े पेड़ और गोल चबूतरे हैं। लोग इन्हीं चबूतरों पर बैठकर समोसे और ब्रेड पकोड़े खाते हैं। इस दुकान को बाल मुकुंद और उनके छोटे भाई महेंद्र पिछले दस साल से चला रहे हैं। जब दुकान शुरू की थी तो समोसे की कीमत दो रुपये थी आज पांच रुपये है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंडी हाउस के ये खास समोसे