फोटो गैलरी

Hindi Newsलादेन को आईएसआई से संरक्षण के सबूत

लादेन को आईएसआई से संरक्षण के सबूत

अमेरिका के एक अखबार ने दावा किया है कि इस बात के संकेत हैं कि आईएसआई के कुछ तत्व ओसामा बिन लादेन का संरक्षण कर रहे थे। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक अज्ञात यूरोपीय अधिकारी के हवाले से कहा है कि इस बात...

लादेन को आईएसआई से संरक्षण के सबूत
एजेंसीThu, 05 May 2011 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के एक अखबार ने दावा किया है कि इस बात के संकेत हैं कि आईएसआई के कुछ तत्व ओसामा बिन लादेन का संरक्षण कर रहे थे।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक अज्ञात यूरोपीय अधिकारी के हवाले से कहा है कि इस बात में कोई शक नहीं है लादेन को आईएसआई के कुछ तत्वों का संरक्षण मिला हुआ था।

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका और यूरोप के कई खुफिया अधिकारी भी इस बात को मानते हैं कि पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी के कई सेवानिवृत और वर्तमान अधिकारी लादेन को कुछ सहायता दे रहे थे, ताकि वह एबटाबाद में सैन्य अकादमी के इतने पास एक बड़े परिसर में छिप कर रह सके।

हालांकि पाकिस्तान के साथ काम कर चुके एक अन्य खुफिया अधिकारी इस बात को मानते हैं कि अगर आईएसआई लादेन की संरक्षक होती, तो वह इस परिसर पर हमला किए जाने के फौरन बाद प्रतिक्रिया देती। अखबार के अनुसार, अमेरिकी अधिकारियों के पास इस बात के भी सबूत हैं कि हक्कानी नेटवर्क को आईएसआई से साजोसामान के तौर पर समर्थन मिलता था, ताकि वह नजदीकी अफगानिस्तान में अमेरिका और नाटो सुरक्षा बलों के खिलाफ हमले कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें