DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीयू में फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपीयू) में विभिन्न कोर्सों के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि गुरुवार है। अब तक आईपीयू में 21 हजार सीटों के लिए करीब एक लाख पचास हजार फॉर्म बिक चुके हैं।

हालांकि बीटेक में दाखिले के लिए फॉर्मों की बिक्री नौ मई तक होगी। अंतिम तिथि को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने अतिरिक्त काउंटर लगाने का फैसला लिया है।

आईपीयू के प्रवक्ता नलिनी रंजन ने बताया कि इस साल बैंक के माध्यम से करीब एक लाख तीस हजार फॉर्मों की बिक्री हुई है। जबकि करीब बीस हजार ऑन लाइन फॉर्म जाम हुए हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन फॉर्म भरने की व्यवस्था से छात्रों में आईपीयू के प्रति रुझान पहले से काफी बढ़ा है।

पिछले साल के मुकाबले इस साल ऑन लाइन फॉर्मों की संख्या में वृद्धि हुई है। उन्होंने बताया कि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को देखते हुए विश्वविद्यालय की ओर से विशेष व्यवस्था किया गया है। गुरुवार को फॉर्मों की बिक्री के साथ जमा भी किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि इस बार फार्म की बिक्री एक लाख 75 हजार से अधिक बिकने की उम्मीद लगाई जा रही है। 2010 में छात्रों में ऑन लाइन के प्रति जागरूकता की वजह से ऑन लाइन फार्म 17 हजार पहुंचा था।

गौरतलब है कि आईपीयू का सबसे पसंदीदा कोर्स बीटेक देखा जा रहा है। बीटेक के लिए अबतक करीब 40 हजार से अधिक फॉर्म बिक चुके हैं। इस कोर्स में सीटों की संख्या साढ़े पांच हजार है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आधार पर आईपीयू के सेंटर और इससे मान्यता प्राप्त करीब 102 कॉलेजों में दाखिला होता है। 

फॉर्म की बिक्री

एक लाख 75 हजार से अधिक बिकने की उम्मीद
बीटेक में दाखिले के लिए फॉर्मो की बिक्री नौ मई तक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीयू में फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज