DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खांडू का शव तवांग लाया गया, पोस्टमार्टम दोपहर में

खांडू का शव तवांग लाया गया, पोस्टमार्टम दोपहर में

सेना गुरुवार को स्थानीय लोगों की मदद से अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू और चार अन्य के शवों को केयला से लेकर आई जहां पिछले शनिवार को उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सभी शवों को लुगुथांग लाया गया और सेना के हेलीकॉप्टर से तवांग ले जाया गया। केयला 4500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है और इस जगह तक तवांग जिले के लुगुथांग गोम्पा से छह घंटे का पैदल रास्ता है।

सूत्रों ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम दोपहर साढ़े बारह बजे तवांग सैन्य चौकी में किया जाएगा। खांडू का शव गुरुवार शाम इटानगर लाया जाएगा। उनका शव यहां उनके आधिकारिक बंगले में रखा जाएगा, ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें।

सूत्रों ने बताया कि खांडू का अंतिम संस्कार तवांग में उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। एक इंजन और चार सीटों वाला बी3 हेलीकॉप्टर पिछले शनिवार को तवांग हेलीपैड से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। इसमें खांडू, उनके सुरक्षा अधिकारी येशी चोडाक, येशी ल्हामू, तवांग के विधायक त्सेवांग धोंदुप की बहन और दो पायलट सवार थे। हेलीकॉप्टर खराब मौसम में पर्वतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पांच दिन के तलाशी अभियान के बाद उनके शव और हेलीकॉप्टर का मलबा बुधवार को केयला में मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खांडू का शव तवांग लाया गया, पोस्टमार्टम दोपहर में