DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसों की कमी झेल रहे यात्रियों के लिए राहत

 बसों की कमी से परेशान मुसाफिरों की मुश्किल अब कम हो जाएगी। यात्राियों के लिए अच्छी खबर यह है कि बुधवार से हरियाणा रोडवेज की दो अतिरिक्त बसें शुरू कर दी गई हैं। ये बसें गुड़गांव रूट पर चलाई जा रही हैं। इससे पलवल से गुड़गांव व गुड़गांव से पलवल आने जाने वाले यात्राी इनका लाभ ले सकेंगे। गौरतलब है कि काफी समय से इस रूट पर केवल एक ही बस थी। अब दो नई बसें शामिल होने से यात्राियों की परेशानी काफी हद तक कम हो जाएगी। यहीं नहीं अगले तीन दिनों में अन्य रूटों पर दो और नई बसें आने की उम्मीद है।


विद्यार्थियों व नियमित कर्मचारियों को मिलेगा लाभ :- सामान्य बस अड्डा में लंबे समय से बसों का अभाव बना हुआ है। बसों की कमी के चलते यात्राियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बसों की कमी का लाभ निजी वाहन मालिक सवारियों से मनमर्जी किराया वसूलकर उठा रहे हैं। अब जल्द ही इस समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगी। जिसके लिए रोडवेज विभाग की तरफ से बसें खरीदी जा चुकी हैं।
जानकारी के अनुसार बुधवार से दो बसें गुड़गांव रूट पर चलाई गई हैं। जिनमें एक बस होडल से सुबह सात बजे चलेगी तथा आठ बजे पलवल से सोहना होती हुई गुड़गांव के लिए रवाना होगी। वहीं दूसरी बस 8.30 व 9.30 के बीच पलवल से सोहना होती हुई गुड़गांव जाएगी। दोनों बसें दोपहर को वापिस पलवल पहुंचेंगी तथा दोपहर बाद फिर गुड़गांव के लिए रवाना होंगी। इस तरह दोनों बसें दिन में दो चक्कर लगाएंगी। सुबह के समय विद्यार्थी व नियमित कर्मचारी गांवों व कस्बों से आते हैं। प्रतिदिन करीब पांच से सात हजार यात्राी सोहना-गुड़गांव रूट पर जाते हैं। लेकिन इस रूट पर केवल एक ही बस होने के कारण यात्राियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। रोडवेज बेड़े में बसें न होने के कारण निजी वाहन मालिक यात्राियों से मनमर्जी किराया वसूल करते हैं। यात्राियों को मजबूरी में मुंहमांगा किराया देना पड़ता है। डिपो में नई बसें शामिल होने से यात्राियों को सफर करने में काफी सहूलियत होगी।
लोकल रूट पर चलाई जाएंगी दो नई बसें :- विभाग के मुताबिक लोकल रूट पर बसें न के बराबर चल रही हैं। रोडवेज में नई बसें जुड़ने से लोकल यात्रियों को सबसे अधिक फायदा होगा। इसलिए लोकल रूट पर दो बसें चलाकर इन यात्राियों की समस्याओं को काफी हद तक समाधान हो सकेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसों की कमी झेल रहे यात्रियों के लिए राहत