DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएमयू शिक्षक संघ के समर्थन में आया छात्र संघ

अनिश्चितकाल के लिए बंद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ।एएमयू। को तत्काल खुलवाने की मांग को लेकर धरना दे रहे विश्वविद्यालय के शिक्षकों के पक्ष में अब छात्र संघ और अन्य कर्मचारी संगठन भी आ गये है।
   
विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के आंदोलन को समर्थन देने के सवाल पर संशय में रहे छात्र संघ ने आज उनके पक्ष में उतरते हुए आंदोलनकारी शिक्षकों के बगल में ही अपना शिविर लगा दिया। एएमयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो अब्दुल कय्यूम ने उनके आंदोलन को विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ का भी समर्थन मिल जाने का दावा करते हुए कहा है कि आज देर रात शिक्षकों, छात्रों और गैर शिक्षक कर्मचारियों के संघ संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए बैठक करने वाली है। गैर शिक्षक कर्मचारी संघ की तरफ से फिलहाल ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है।
   
कय्यूम ने संवाद्दाताओ को बताया है कि शिक्षक संघ ने उनकी मांग को मिले अन्य यूनियनों के समर्थन का स्वागत किया है और कल अपनी आमसभा की बैठक बुलाई है। जिसमें मांग न माने जाने की स्थिति में अगले महीने विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाओं की डयूटी के बहिष्कार के बारे में भी विचार किया जायेगा।
   
उन्होंने कहा कि हालांकि प्रवेश परीक्षाओं की डयूटी के बहिष्कार का निर्णय एक कठोर कदम होगा और इसके प्रभाव को ध्यान में रखते हुए यह कदम केवल तब उठाएगे, जबकि कुलपति विश्वविद्यालय न खोलने के निर्णय पर अड़ जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एएमयू शिक्षक संघ के समर्थन में आया छात्र संघ