फोटो गैलरी

Hindi Newsऑपरेशन लादेन से बढ़ी ओबामा की लोकप्रियता

ऑपरेशन लादेन से बढ़ी ओबामा की लोकप्रियता

पाकिस्तान में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मारने का अभियान सफल होने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से उपर चढ़ रहा है। यह बात एक ताजा सर्वे के बाद सामने आयी...

ऑपरेशन लादेन से बढ़ी ओबामा की लोकप्रियता
एजेंसीWed, 04 May 2011 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मारने का अभियान सफल होने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से उपर चढ़ रहा है। यह बात एक ताजा सर्वे के बाद सामने आयी है।

यूएसए टुडे और गैलप के अनुसार, 10 में से नौ से ज्यादा अमेरिकियों ने रविवार को सैन्य कार्रवाई में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने का अनुमोदन किया है। सर्वे के मुताबिक 79 प्रतिशत अमेरिकी मानते हैं कि लादेन का मारा जाना अमेरिका के लिए अति आवश्यक था।

उसमें कहा गया है, 90 प्रतिशत अमेरिकी सैन्य अभियान में लादेन के मारे जाने का अनुमोदन कर रहे हैं। यह बिल्कुल सात अक्टूबर 2001 जैसा ही है जब 90 प्रतिशत अमेरिकियों ने अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान पर कार्रवाई करने का अनुमोदन किया गया था।

बयान के मुताबिक, इस अभियान को अन्य अमेरिकी सैन्य अभियानों के मुकाबले जनता का ज्यादा अनुमोदन मिला है। वर्ष 1991 में हुए प्रथम खाड़ी युद्ध और वर्ष 2003 के इराक युद्ध के लिए सरकार को 70 प्रतिशत के करीब अनुमोदन मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें