DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलमाड़ी 14 दिन की सीबीआई हिरासत में

कलमाड़ी 14 दिन की सीबीआई हिरासत में

कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजन समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए गए सुरेश कलमाड़ी और दो अन्य की सीबीआई हिरासत की अवधि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बढ़ाकर 18 मई तक कर दी है।

सोमवार 25 अप्रैल को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने खेलों संबंधी कुछ ठेके दिए जाने में धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोपों में सुरेश कलमाड़ी को गिरफ्तार किया था। उधर, सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस ने भी समय गंवाएं बिना अपने इस लोकसभा सांसद को पार्टी से निलंबित कर दिया।

विवादों और घोटालों से घिरे नई दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की समाप्ति के छह महीने बाद सीबीआई ने आखिरकार 66 वर्षीय कलमाड़ी को अपनी गिरफ्त में ले ही लिया जो राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान कई प्रकार की सुर्खियों में रहे थे।

उन्हें खेलों के संबंध में टाइमिंग स्कोरिंग रिजल्ट (टीएसआर) सिस्टम के लिए एक निजी स्विस कंपनी को कथित रूप से गैर कानूनी ठेका दिया जिससे सरकारी खजाने को 95 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। सीबीआई मुख्यालय में चार घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद कलमाड़ी की गिरफ्तारी की घोषणा की गई। टीएसआर तथा क्वीन्स बैटन रिले (क्यूबीआर) मामले में दिसंबर से लेकर अब तक सीबीआई उनसे चार बार पूछताछ कर चुकी है।

जांच एजेंसी ने आयोजन समिति के दो अन्य अधिकारियों सुरजीत लाल (उप महानिदेशक, खरीद) तथा एएसवी प्रसाद (संयुक्त महानिदेशक, खेल) को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कलमाड़ी 14 दिन की सीबीआई हिरासत में