DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुछ बड़ी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाएं

सितंबर 2009: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत।

अप्रैल 2009: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हैलीकॉप्टर खेत में उतारना पड़ा, उनके हेलीकॉप्टर की एक पाइप लाइन फट गई थी।

2009: खराब मौसम के कारण सेना का एक हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ में हैलीपैड पर नहीं पहुंच पाया।

2009: सेना का एक हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा के पास लापता हो गया। इससे खाद्य पदार्थों की नियमित आपूर्ति की जा रही थी।

2009: भाजपा नेता सुषमा स्वराज का हेलीकॉप्टर भटककर मध्यप्रदेश के विदिशा की जगह सागर जिले में पहुंच गया।

नवंबर 2008: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का हेलीकॉप्टर रास्ता भटकने के कारण दो घंटे तक आसमान में भटकता रहा।

2007: भोपाल से रायपुर जा रहे छत्तीसगढ़ सरकार का हेलीकॉप्टर रास्ते में ही गायब हो गया। ईसी-135 नाम का यह हेलीकॉप्टर नक्सली इलाके में गायब हुआ।

मार्च 2005: उप्र के सहारनपुर से हरियाणा जा रहे दो मंत्री: कृषिमंत्री सुरेन्द्र सिंह व पावर मिनिस्टर ओपी सिंह की सहारनपुर के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।

मार्च 2002 आंध्र प्रदेश के काईकलूर जिले में लोकसभा अध्यक्ष केजी बालयोगी की विमान दुर्घटना में मौत हो गई। इसमें कई मीडियाकर्मी भी मारे गए।

2001 में चुनावी दौरे पर जा रहे केन्द्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। उनके साथ कई मीडियाकर्मी भी मारे गए।

एनवीएन सोमूः रक्षा राज्यमंत्री 14 नवंबर 1997 को तीन सैन्य अधिकारियों के साथ अरुणाचल प्रदेश के तवांग के नजदीक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पुत्र संजय गांधी की 23 जून 1980 को दिल्ली फ्लाइंग क्लब के नए विमान पिट्स एस-2 को उड़ाते समय कलाबाजी के दौरान सफदरजंग एयरपोर्ट के पास दुर्घटना में मौत।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुछ बड़ी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाएं