DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाइटराइडर्स को रोकने उतरेगी कोच्चि टस्कर्स

नाइटराइडर्स को रोकने उतरेगी कोच्चि टस्कर्स

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत दर्ज कर लय में लौटी कोच्चि टस्कर्स की टीम जब यहां नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले आईपीएल चार मुकाबले में उतरेगी तो उसका लक्ष्य लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर मंगलवार को नंबर एक के सिंहासन पर बैठे कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत का चौका लगाने से एक बार फिर रोकना होगा।
 
केकेआर और कोच्चि के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। यह दोनों टीमें पहले भी 20 अप्रैल को भिड़ चुकीं हैं जिसमें कोच्चि की टीम ने कोलकाता को छह रन से हराया था और उसे जीत का चौका लगाने से रोका था। इससे पहले कोलकाता ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की थी। लेकिन माहेला जयवर्धने की कप्तानी में कोच्चि की टीम ने नाइटराइडर्स का लगातार चौथी जीत हासिल करने का सपना तोड़ दिया था।
 
इस बार भी कप्तान गौतम गंभीर के नाइटराइडर्स लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं और अंकतालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं। लेकिन इस बार वे पिछली गलतियों से सबक लेते हुए टस्कर्स से बदला चुकता करने के लिए पूरा दम लगा देंगे।
 
कोलकाता की टीम 12 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। उसने अब तक खेले नौ मैचों में से छह में जीत का झंड़ा बुलंद किया है जबकि तीन मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी है। तो वहीं कोच्चि टस्कर्स की टीम ने नौ मैचों में से चार में जीत दर्ज की है जबकि पांच मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। कोच्चि आठ अंकों के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर है।

जहां गंभीर की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर नॉकआउट चरण में अपना दावा और मजबूत करने उतरेगी तो वहीं जयवर्धने की टीम भी जीत का परचम लहराकर अंतिम चार में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए अपना दम दिखाएगी।
 
गंभीर के पास बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टीम के पास बेहद मजबूत बैटिंग लाइन अप है। गंभीर, जाक कैलिस, ऑलराउंडर यूसुफ पठान और मनोज तिवारी अपने बल्ले से रनों का अंबार लगाने की काबिलियत रखते हैं तो वहीं टीम में बेट्र ली, लक्ष्मीपति बालाजी, इकबाल अब्दुल्ला और रजत भाटिया जैसे बेहतरीन गेंदबाज भी हैं।
 
नाइटराइडर्स ने हालांकि हार के साथ अपने आईपीएल अभियान की शुरूआत की थी लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैच जीतकर टीम ने दिखा दिया कि वह इस बार जीतने के इरादे से मैदान में उतरी है। इसके बाद उसे दो मैचों में हार झेलनी पड़ी लेकिन नाइटराइडर्स ने फिर से वापसी की और दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और डेक्कन चार्जर्स को मात देकर लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की।

हालांकि पिछली बार कोच्चि की टीम ने ही नाइटराइडर्स का विजय रथ थामा था लेकिन इस बार ऐसा करने के लिए उसे जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा। लगातार तीन मैचों में हार झेलने के बाद कोच्चि की टीम ने पिछले मैच में दिल्ली को सात विकेट से मात देकर वापसी के संकेत तो दे दिए हैं लेकिन पूरी तरह लय में लौटने के लिए जयवर्धने के टस्कर्स को कोलकाता को भी मात देनी होगी।
 
यदि नाइटराइडर्स के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं तो कोच्चि के पास भी ब्रैंडन मैकुलम, जयवर्धने, पार्थिव पटेल और ब्रैड हौज जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। दिल्ली के खिलाफ कप्तान जयवर्धने को छोड़कर तीनों ही खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था, तो वहीं उसके गेंदबाज प्रतिद्वंद्वी टीम का जल्द ही पुलिंदा बांधने की क्षमता रखते हैं।
 
दोनों टीमों के बीच इससे पहले हुए मैच में भी कोच्चि के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में कोच्चि ने 132 रन बनाए थे लेकिन गेंदबाजों ने लक्ष्य का पीछे करने उतरी कोलकाता की पूरी टीम को 126 रनों में ही समेट दिया था।
 
यानी इस बार नेहरू स्टेडियम में जहां कोलकाता हार का बदला चुकाने के इरादे से मुकाबले में उतरेगी तो वहीं कोच्चि की टीम पिछला प्रदर्शन दोहरा कर जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाइटराइडर्स को रोकने उतरेगी कोच्चि टस्कर्स