DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की सहायता बंद की जाएः अमेरिकी सांसद

फ्लोरिडा से पहली बार सांसद चुने गए ऐलेन वेस्ट ने अपने साथियों से अपील की है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी प्रकार की अमेरिकी सहायता पर रोक लगाई जाए। उन्होंने तर्क दिया है कि यह यकीन करना मुश्किल है कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन बिना किसी तरह की सहायता के इस्लामाबाद के इतने करीब रह रहा था।

वेस्ट ने कहा कि यह बेहद व्यथित करने वाली बात है कि यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिका के साथ हुए दीर्घकालिक सुरक्षा समझौते को समर्थन नहीं देने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई को फटकार लगायी थी।

सांसद ने कहा कि मैंने अफगानिस्तान में ढा़ई साल तक काम किया है और पाकिस्तान में इस्लामी आतंकवादियों को किस प्रकार पनाह उपलब्ध करायी जाती है, उससे मैं परिचित हूं। बहुत से लोगों का मानना है कि तालिबान और मुल्ला उमर का मुख्यालय पाकिस्तान के क्वेटा में स्थित है।

उन्होंने विनियोग संबंधी विदेश अभियान तथा संबंधित कार्यक्रम उप समिति की अध्यक्ष के ग्रेंगर को लिखे एक पत्र में अपील की है, जब आप वर्ष 2012 के लिए विनियोग विधेयक पर काम करना शुरू करें तो मैं उम्मीद करता हूं कि उप समिति इन महत्वपूर्ण मुद्दों को ध्यान में रखेगी और पाकिस्तान की सरकार को सभी प्रकार की विदेशी सहायता समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान की सहायता बंद की जाएः अमेरिकी सांसद