DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेगी की दूसरे दौर में शानदार जीत, संयुक्त बढ़त बरकरार

नेगी की दूसरे दौर में शानदार जीत, संयुक्त बढ़त बरकरार

ग्रैंडमास्टर परिमार्जन नेगी ने एशियाई व्यक्तिगत शतरंज चैंपियनशिप के दूसरे दौर में अपने हमवतन खिलाड़ी अभिजीत कुंते पर आसान जीत दर्ज की। इस जीत के साथ नेगी संयुक्त बढ़त बनाए हुए हैं।
     
लगातार दूसरी जीत के साथ नेगी के कुल अंक दो हो गए हैं और वह चीन के बू जियांगक्षी और यू यांग्यी तथा कजाखस्तान के रिनात जुमाबायेव के साथ संयुक्त बढ़त बनाए हुए हैं।
     
भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह दिन कुलमिलाकर अच्छा रहा। दूसरी वरीयता प्राप्त कृष्णन शशिकिरण ने ईरान के शाहिन शादेह पर जबकि सूर्य शेखर गांगुली ने ईरान के ही मोहम्मद मिरान खादेमी पर शानदार जीत दर्ज की। बी अधिबन ने चीन के गाओ रूइ को शिकस्त दी।
     
इनके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों में, एसपी सेतुरमन ने एम श्याम सुंदर जबकि जी एन गोपाल ने वैभव सूरी को मात दी। उधर देवाशीष दास को इंडोनेशिया के ग्रैंडमास्टर मेगारांतो सुसांतो से हार झेलनी पड़ी जबकि पी हरिकृष्णन को चीन के वेन यांग से ड्रॉ खेलना पड़ा।
     
महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त डी हरिका ने वियतनाम की नगुयेन फाम ले थाओ से ड्रॉ खेला। स्वाति घाटे ने ईरान की होमा अल्वी पर जीत हासिल की जबकि सौम्या स्वामीनाथन, मैरी एन जोम्स और एशा करावडे को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। पदमिनी राउत को ईरान की गजल हाकिमीफर्द से हार गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेगी की दूसरे दौर में शानदार जीत, संयुक्त बढ़त बरकरार