DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमबीए की राह एचटी कैंपस डॉट कॉम

हिन्दुस्तान टाइम्स मीडिया ग्रुप की प्रॉपर्टी एचटी कैंपस डॉट कॉम ने हाल ही में एमबीए का कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म शुरू किया है। इस फॉर्म के द्वारा कई एमबीए कॉलेज में एक साथ फॉर्म भरा जा सकेगा। हिन्दुस्तान टाइम्स के एजुकेशन पोर्टल एचटी कैंपस डॉट कॉम ने देश के मशहूर एमबीए कॉलेजों से करार किया है। करार का मकसद एमबीए करने के इच्छुक लोगों के लिए प्रक्रिया को आसान करना है। इससे छात्रों का एक बड़ा महंगा यह होगा कि वह विभिन्न कॉलेजों के अलग-अलग महंगे फॉर्म भरने से बच जाएंगे। साथ ही एक ऑनलाइन फॉर्म उनके लिए कई कॉलेजों में दाखिला पाने के रास्ते भी खोल देगा। इस सुविधा के द्वारा छात्र कई मशहूर कॉलेजों जैसे कि आईआईपीएम, डब्ल्यूएलसी, एनआईआईटी विश्वविद्यालय, स्काईलाइन बिजनेस स्कूल, सेंटर और कई अन्य कॉलेजों के फॉर्म एक साथ भर सकेंगे।

एचटी इंटरनेट के बिजनेस प्रमुख अमित गर्ग का कहना है कि हम कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म के साथ एमबीए प्रोग्राम शुरू कर रहे हैं पर जल्द ही इसे इंजीनियरिंग और अन्य स्नातक कोर्सों में भी शुरू कर देंगे। हमें पूरी उम्मीद है कि यह स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए काफी फायदेमंद होगा।

कई बार देखने में आता है कि महंगी कीमतों और परेशानी की वजह से कई बार छात्र फॉर्म ही नहीं भरते। इस ऑनलाइन सिस्टम और कॉलेजों के करार की वजह से दाखिला प्रक्रिया आसान हो जाएगी।

यह पूरी तरह ऑनलाइन प्रक्रिया है। साथ ही फायदा ये कि पांच कॉलेजों में एक की फीस से ही आप आवेदन कर सकेंगे। एचटी कैंपस डॉट कॉम के एक सहयोगी सदस्य आईआईपीएम के अरिंदम चौधरी ने लांच के मौके पर बोलते हुए कहा कि हिन्दुस्तान टाइम्स और एचटी कैंपस की ये बढ़िया मुहिम है।

इससे न केवल छात्रों की मुश्किलें आसान होगी बल्कि उन्हें कई परेशानियों से निजात भी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि आईआईपीएम हमेशा से नए अविष्कारों का पहरूआ रहा है और छात्रों के हितों के लिए काम करता रहा है। डब्ल्यूएलसीआई के सीईओ मालोबिका दास गुप्ता ने कहा कि प्रबंधन के क्षेत्र में आने वाले छात्रों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में एचटी कैंपस की कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म की सुविधा उनकी दिक्कतों को आसान करने में मददगार होगा।

यह फॉर्म एचटीकैंपस डॉट कॉम की वेबसाइट पर उपलब्ध है। वर्तमान में एमबीए कॉलेज में आवेदन करने वालों के लिए ये सुविधा है। आगे इसे इंजीनियरिंग, होटल मैनेजमेंट और अन्य प्रोफेशनल कोर्सों के लिए भी बढ़ाया जाएगा।

अनूठी पहल

ऑनलाइन सिस्टम और कॉलेजों के करार की वजह से आसान हो जाएगी दाखिला प्रक्रिया
पांच कॉलेजों में एक की फीस से ही आप आवेदन कर सकेंगे छात्र
जल्द ही इंजीनियरिंग और अन्य स्नातक कोर्सो के लिए भी होगी ऐसी ही सुविधा

कैसे भरें फार्म

एचटी कैंपस डॉट कॉम को लॉग इन करें
आवेदन पत्र भरें
कॉलेज चुनें जहां आप आवेदन करना चाहते हैं
पेमेंट करें जो कि विभिन्न फॉर्म भरने की तुलना में काफी कम है

फायदा

छात्र रियल टाइम में स्टेटस की जानकारी पा सकेंगे
एक साथ कई कॉलेजों में आवेदन कर सकेंगे
कीमत कम अदा करनी पड़ेगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमबीए की राह एचटी कैंपस डॉट कॉम