DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फॉर्म भरने का आज आखिरी मौका

फॉर्म भरने का आज आखिरी मौका

दिल्ली विश्वविद्यालय में बीबीई (बैचलर ऑफ बिजनेस इकोनॉमिक्स), बीबीएस (बैचलर ऑफ बिजनेस स्टडीज) और बीएफआईए (बैचलर ऑफ फायनेंशियल इंवेस्टमेंट) और एनालिसिस की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 5 जून को होगी। बुधवार तक छात्र फॉर्म आनलाइन भर सकेंगे।

दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज के प्राचार्य एस.के.गर्ग ने बताया कि इस बार अब तक करीब 12500 से अधिक छात्र फॉर्म भर चुके हैं। जो इस प्रोग्राम की पॉपुलरिटी के बारे में बताता है। अधिकतर छात्रों ने तीनों विकल्प भरने को ही तरजीह दी है। पिछली बार की तरह बीबीएस कोर्स में कोर्स में दाखिला लेने के लिए गणित विषय अनिवार्य है। बेस्ट फोर में गणित और अंग्रेजी आवश्यक है तो शेष दो विषय दिल्ली विवि द्वारा प्रमाणित सूची के होने चाहिए। बीबीएस और बीएफआईए में चयनित छात्रों का ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू की सूची 13 जून को प्रकाशित की जाएगी। 30 जून को परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी और पहली काउंसलिंग 2 जुलाई से शुरू हो जाएगी। लखनऊ, चंडीगढ़, कोलकाता में केंद्र होंगे।

कहां-कहां ये कोर्स और सीटें

बीबीई कोर्स 10 कॉलेज में है। बीबीएस तीन कॉलेज दीन दयाल उपाध्याय,शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज और केशव महाविद्यालय में जबकि बीएफआईए को एक कॉलेज शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज में पढ़ाया जाता है।

एसएमएस से मिल जाएगी परिणाम की जानकारी: फॉर्म भरने की पूरी प्रकिया ऑनलाइन है।

कितनी-कितनी सीटें

बीबीएस 277
बीएफआईए 62
बीबीई 550

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फॉर्म भरने का आज आखिरी मौका