DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान से माफी नहीं मांगेगा अमेरिका

पाकिस्तान से माफी नहीं मांगेगा अमेरिका

अमेरिका, पाकिस्तान की हवाई सीमा में प्रवेश करके अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर पाकिस्तान से माफी नहीं मांगेगा। इस बारे में सवालों के जवाब देते हुए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने कहा कि हम इस बारे में कोई माफी नहीं मांगने वाले हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि कार्रवाई के समय ओसामा निहत्था था, लेकिन अमेरिकी सेना के धावा बोलते ही वहां पहले से मौजूद आतंकवादीयों ने हथियार उठा लिए थे। सीआईए चीफ लियोन पेनेटा ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान से साथ ओसामा के एबटाबाद में छुपे होने और उसके खिलाफ कार्रवाई की जानकारी साझा नहीं की, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं जानकारी लीक न हो जाए।

कार्ने ने कहा कि पाकिस्तान की सीमा में इस देश का दुश्मन नंबर एक रह रहा था, जिसने बहुत से निर्दोष लोगों को मारा, और इसके लिए कोई माफी नहीं मांगी जाएगी। पाकिस्तान ने मंगलवार को एबटाबाद में लादेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को अनाधिकृत और एकपक्षीय बताया था, जो उसकी जानकारी के बिना की गई थी।

इसके अलावा कार्ने ने कहा कि अमेरिका कभी इस्लाम के खिलाफ जंग में शामिल नहीं था। उन्होंने कहा कि यह कभी भी इस्लाम के खिलाफ जंग नहीं रही। राष्ट्रपति बुश ने यही कहा, राष्ट्रपति ओबामा ने भी यही कहा। ओसामा बिन लादेन कोई मुस्लिम नेता नहीं था, वह मुसलमानों और दूसरे धर्मों के लोगों का सामूहिक हत्यारा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान से माफी नहीं मांगेगा US