DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बगदाद में कार में बम विस्फोट, 16 की मौत

बगदाद में कार में बम विस्फोट, 16 की मौत

इराक की राजधानी बगदाद में एक कैफे के नजदीक हुए कार बम धमाके में 16 लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए। धमाके के वक्त बड़ी संख्या में कैफे में मौजूद युवा फुटबॉल प्रेमी बगदाद में हो रहे एक मैच को देख रहे थे। ज्यादातर इराकी लोगों का मानना है कि यह धमाका अल-कायदा ने लादेन की मौत का बदला लेने के लिए किया है।

अमेरिकी सैनिकों द्वारा पाकिस्तान में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद यह पहला बड़ा आतंकी हमला है। अभी तक किसी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह धमाका सुन्नी इलाके में हुआ है। इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि इराक में आतंकी नेटवर्क अभी भी सक्रिय है।

गौरतलब है कि सोमवार को अल-कायदा ने लादने की मौत का बदला लेने की कसम खाई थी। इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि वह सुरक्षा इंतजामों को कड़ा कर रहे हैं क्योंकि अल-कायदा यह दिखाने की जरूर कोशिश करेगा की वह अभी भी ताकतवर है।

पुलिस और अस्पताल अधिकारियों ने बताया कि धमाके में मरने वालों और घायल होने वालों में ज्यादातर लोग युवा हैं। कैफे के नजदीक खड़ा एक ठेले वाला भी इस धमाके में मारा गया।

धमाके के स्थान के पास ही रहने वाले जैसिम हाशिम का कहना है, लादेन के मरने के बाद अल-कायदा की ओर से यह एक कायराना हरकत है। वे फिर इसी इलाके में ऐसी हरकत करने की कोशिश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बगदाद में बम विस्फोट, 16 की मौत