DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में नक्सली हमले में 11 जवान शहीद

झारखंड की राजधानी रांची, लोहरदगा और बोकारो में मंगलवार को तीन विभिन्न मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों की ओर से घात लागाकर किए गए हमले में कम से कम 11 जवान शहीद हो गए और एक पुलिस उपाधीक्षक एवं केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक उपनिरीक्षक समेत दो दजर्न जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता महानिरीक्षक आरके मलिक ने बताया कि मंगलवार को लोहरदगा के सेनहा थाना क्षेत्र में दिन में दस बजे के लगभग एक सूचना के आधार पर राज्य पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान नक्सलियों की धरपकड़ के लिए हुडमुड के जंगल में पहुंचे लेकिन वहां घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को लक्ष्य कर बारूदी सुरंगों में विस्फोट किया और सुरक्षा बलों पर चारों तरफ से गोलीबारी प्रारंभ कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की लेकिन मुठभेड़ में कम से कम 11 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 24 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

मलिक ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर सुरक्षाकर्मी लोहरदगा जिले के सेनहा थाना क्षेत्र में हुडमुड के जंगलों में मंगलवार सुबह घघरिया पठारी में तलाशी अभियान चला रहे थे कि तभी नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कम से कम दो नक्सली भी हताहत हुए लेकिन अपने हताहत साथियों को मौके से लेकर नक्सली घने जंगलों में भाग निकले। सभी घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में नक्सली हमले में 11 जवान शहीद