DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेक्कन पर भारी पड़ा केकेआर

डेक्कन पर भारी पड़ा केकेआर

यूसुफ पठान की धुआंधार पारी के बाद गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने डेक्कन चार्जर्स को आईपीएल-4 के मुकाबले में 20 रनों से हरा दिया। डेक्कन की टीम जीत के लिए मिले 170 रन के लक्ष्य के सामने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 149 रन बना सकी। डेक्कन की ओर से शिखर धवन ने सर्वाधिक 54 रन की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

इससे पहले यूसुफ पठान की 26 गेंद में 47 रन की नाबाद पारी और मनोज तिवारी के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रन की भागीदारी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने चार विकेट पर 169 रन बनाए।

टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने ठीक शुरुआत की लेकिन अंत में पठान और तिवारी (28 गेंद में 33 रन) की बेहतरीन साझेदारी से टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

डेक्कन चार्जर्स ने पठान को दो जीवनदान दिए, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने शानदार पारी खेली। पठान और तिवारी ने चौथे विकेट के लिए आठ ओवर में 10 रन प्रति ओवर 80 रन जोड़े। कप्तान गौतम गंभीर ने 22 गेंद में 35 और सलामी बल्लेबाज जाक कैलिस ने 31 गेंद में 30 रन बनाए।

डेक्कन चार्जर्स की तरफ से डेनियल क्रिस्टियन, डेल स्टेन, प्रज्ञान ओझा और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट हासिल किया। सलामी बल्लेबाज इयोन मोर्गन और कैलिस ने 5.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े ही थे कि क्रिस्टियन ने डेक्कन चार्जर्स को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने धीमी आफ कटर पर मोर्गन को बोल्ड किया जिन्होंने 15 गेंद में एक छक्का लगाकर 14 रन बनाए।

इसके बाद कैलिस और गंभीर ने मिलकर एक दो रन बटोरने के अलावा शाट जमाकर स्कोर बढ़ाया। 11वें ओवर में मिश्रा ने इस भागीदारी का अंत किया और अपनी टीम को कैलिस का महत्वपूर्ण विकेट दिलाया। कैलिस ने मिश्रा की गेंद पर ऊंचा शाट लगाया जिसमें पूरी ताकत नहीं लगा सके और वाइड लांग आफ पर रवि तेजा ने कैच लपक लिया और स्कोर 79 रन पर दो विकेट हो गया।

कप्तान गंभीर भी हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सके और स्कोर में पांच रन जोड़ने के बाद ओझा की गेंद पर बल्ला छुआने से विकेटकीपर कुमार संगकारा को कैच दे बैठे। उन्होंने 22 गेंद का सामना किया और तीन चौके और एक छक्के से 35 रन जोड़े।

फिर पठान ने तीन चौके और इतने ही छक्के की पारी से टीम को बेहतर नींव को आगे बढ़ाने में मदद की। हालांकि इसमें विपक्षी टीम के जीवनदान ने अहम भूमिका निभाई। वह जब तीन रन के स्कोर पर थे तब उन्होंने ओझा की गेंद पर डीप मिडविकेट पर स्वीप करने की कोशिश की, हालांकि इसे पकड़ना मुश्किल नहीं था लेकिन सीमारेखा के करीब मिश्रा ने कैच लपक लिया लेकिन इसे हाथ में नहीं संभाल सके और चार गेंद बाद ही पठान ने पहला छक्का जड़ा बदला चुकाया।

अगले ही ओवर में मिश्रा की गेंद पर क्रिस्टियन ने लांग आन सीमारेखा पर पठान का कैच छोड़ दिया और गेंद उछलकर चार रन के लिए मैदान से बाहर निकल गई। इतना ही काफी नहीं था कि उन्होंने अगली गेंद पर लांग आफ पर छक्का जड़ दिया। तिवारी भी दूसरे छोड़ पर पठान का साथ निभाते रहे, उन्होंने 28 गेंद का सामना कर तीन चौके और एक छक्का जमाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेक्कन पर भारी पड़ा केकेआर