DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कनिमोझी, चार अन्य को ED ने किया समन जारी

कनिमोझी, चार अन्य को ED ने किया समन जारी

प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत द्रमुक सांसद कनिमोझी और चार अन्य के खिलाफ समन जारी किया है। 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में इन लोगों का नाम सीबीआई के आरोप पत्र में है।

सूत्रों ने कहा कि कनिमोझी के अलावा द्रमुक के टीवी चैनल कलेंगनर टीवी के प्रबंध निदेशक शरद कुमार, स्वान टेलीकॉम के प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा के रिश्तेदार आसिफ बलवा, कुसेगांव फल एवं सब्जी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राजीव अग्रवाल और सिनेयुग फिल्म्स के करीम मोरानी को समन जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि ईडी ने इन लोगों से उनकी फंडिंग, आय और संपत्ति से संबंधित दस्तावेज भी मुहैया कराने को कहा है। 2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए़ राजा और दूरसंचार सचिव सिद्धार्थ बेहुरा सहित आठ अन्य लोगों एवं तीन दूरसंचार कंपनियों को सीबीआई ने दो अप्रैल को दायर अपने आरोप पत्र में दोषी ठहराया है।

सीबीआई ने स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित अनियमितता के चलते राजस्व को 30984 करोड़ रुपये नुकसान का आकलन किया है। दिल्ली की एक अदालत में दायर आरोप पत्र में शामिल कंपनियों में रिलायंस टेलीकॉम, यूनीटेक वायरलेस और स्वान टेलीकॉम शामिल है।

जांच एजेंसी ने 25 अप्रैल को विशेष न्यायाधीश ओ पी़ सैनी की अदालत में दायर दूसरे आरोप पत्र में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम़ करुणानिधि की बेटी कनिमोझी, आसिफ, कुमार, राजीव और मोरानी को नामजद किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कनिमोझी, चार अन्य को ED ने किया समन जारी