DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंडा ने केन्द्र को गुमराह करने का प्रयास कियाः कांग्रेस

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की नई दिल्ली यात्रा को केन्द्र सरकार को गुमराह करने की कोशिश करार दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू ने मंगलवार को यहां कहा कि राज्य में मौजूद अराजकता की स्थिति से सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की संभावना बढ़ती जा रही है और इस डर से बचने के लिए मुख्यमंत्री मुंडा अपनी झूठी सफाई प्रधानमंत्री के समक्ष पेश करने गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह इन ढकोशलों के पीछे की सच्चाई को समझते हैं।

बलमुचू ने कहा कि केन्द्र सरकार शहरी क्षेत्रों के झुग्गी झोपड़ी वाले इलाकों में रहने वाले गरीब परिवारों को मकान और अन्य आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 125 करोड़ रुपए की सहायता राशि दो वर्ष पूर्व ही उपलब्ध करा दी थी लेकिन अब तक इस राशि का खर्च नहीं किया गया और अब केन्द्र सरकार पर झूठा दोषारोपण कर राज्य सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड की कई जातियां अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी सूची से छूट गई है और इसके लिए पूरी तरह से राज्य सरकार दोषी है क्योंकि जो अनुशंसा राज्य सरकार करती है उसी के अनुरुप केन्द्र सरकार निर्णय लेती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इन जातियों को फिर से ओबीसी सूची में शामिल करवाने के लिए पहल शुरू की जानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंडा ने केन्द्र को गुमराह करने का प्रयास कियाः कांग्रेस