DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'पाक को लादेन का पता नहीं होने की जांच होगी'

'पाक को लादेन का पता नहीं होने की जांच होगी'

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत हुसैन हक्कानी ने कहा है कि इस बात की पूरी जांच की जाएगी कि देश की खुफिया एजेंसियों को राजधानी इस्लामाबाद से थोडी़ ही दूर पर स्थित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के ठिकाने का पता कैसे नहीं लगा।

एक अमेरिकन समाचार चैनल ने हक्कानी के हवाले से कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि पाकिस्तान में लादेन की रक्षा और बचाव के लिए पूरा इंतजाम था, लेकिन सवाल यह है कि क्या उसे बचाने वाले सरकार के अंदर के लोग थे या आम नागरिक थे। हमें पता है कि पाकिस्तान में ऐसे लोग हैं जो आतंकवादियों की विचारधारा में विश्वास रखते हैं। इसलिए यह संभव है कि कुछ लोगों ने लादेन को पनाह दी होगी।

उन्होंने कहा कि हम इस बात का पता लगाने के लिए पूरी जांच करेंगे कि हमारी खुफिया सेवाएं लादेन का पता पहले क्यों नही लगा सकीं। यदि खुफिया विफलता सामने आई तो उससे बखूबी निपटा जाएगा।

हक्कानी ने कहा कि यह बात मुझे जंच नहीं रही है कि यदि पाकिस्तान के भीतर कुछ लोग लादेन का समर्थन कर उसे पनाह दे रहे थे तो देश की पूरी सरकार और सेना पर ही भरोसा न किया जाए।

उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका मानना है कि सरकार को अमेरिका की बजाय तालिबान का समर्थन करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन का पता नहीं होने की होगी जांच