DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपने ही गार्डों ने मारा लादेन को!

अपने ही गार्डों ने मारा लादेन को!

अलकायदा प्रमुख और दुनिया के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी कमांडो ने नहीं, बल्कि उसके गार्डों ने ही मारा। एक अनाम अधिकारी ने पाकिस्तानी अखबार डॉन को यह जानकारी दी।

एक अनाम अधिकारी ने अखबार डॉन को बताया कि पकड़े जाने से बचाने के लिये उसके गार्डों ने ही उसे मार दिया होगा। बताया जाता है कि ओसामा ने अपने अंगरक्षकों को निर्देश दिया था कि पकडे़ जाने की सूरत में वे उसे मार दें।

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि दुनिया के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी के प्रतिरोध करने पर ओसामा को गोली मारी गयी जो उसके सिर में लगी। लेकिन एबटाबाद से अमेरिकी टीम के जाने के तुरंत बाद मौके पर गये अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी जहां हुई, उसे देखकर नहीं लगता कि प्रतिरोध के दौरान इतने नजदीक से उसे मारा गया होगा।

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा था कि अमेरिकी विशेष बलों ने कल लादेन के सिर में तब एक अथवा दो गोलियां मारीं जब उसने प्रतिरोध किया।

अधिकारी ने अमेरिकी दावे के विपरीत कहा कि लादेन के तीन गार्ड अभियान के दौरान मारे गये। दो गार्डों के शव उस कमरे में पाये गये, जहां वे रह रहे थे। एक गार्ड का शव जिसे अफगान अथवा कबिलाई कहा गया है, परिसर में था।

अधिकारी ने कहा कि दो से 12 साल के बीच के नौ लड़के और लड़कियों को परिसर से पकडा़ गया। उनमें एक लादेन की 11 वर्षीय बेटी थी। महिलायें और बच्ये पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों की हिरासत में हैं। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि उनसे पूछताछ की जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपने ही गार्डों ने मारा लादेन को!